• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में राज्य अधीनस्थ लेखा सेवाओं (एसएएस) और ऑडिट काडर का होगा पुनर्गठन

chandigarh news : Reorganization of State Subordinate Accounting Services (SAS) and Audit Cadre in Haryana - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने राज्य अधीनस्थ लेखा सेवाओं (एसएएस) और ऑडिट काडर का पुनर्गठन करने का निर्णय लिया है, ताकि लेखा और लेखा परीक्षण के क्षेत्रों में पेशेवर योग्यता के उच्चतम मानकों को प्रोत्साहित किया जा सके। इससे काडर को अपना काम और अधिक पेशेवर ढंग से करने की सुविधा मिलेगी और साथ ही सरकारी विभागों के साथ-साथ सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों में भी राज्य वित्त का बेहतर प्रबंधन हो सकेगा।

राज्य के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि इस संबंध में सरकार द्वारा भारतीय लोक लेखा परीक्षक संस्थान, चंडीगढ़ द्वारा एक अध्ययन करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार ने हरियाणा स्टेट फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के नाम से एक नई गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी की स्थापना करने का निर्णय लिया है, जो सार्वजनिक उद्यमों, हरियाणा के स्वायत्त निकायों और अन्य राज्य संस्थाओं की अधिशेष निधियों के कुशल प्रबंधन के लिए आंतरिक खजाना प्रबंधक के रूप में कार्य करेगी। इस कम्पनी के वर्ष 2018-19 की प्रथम तिमाही में चालू होने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि विभागों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों समेत स्वायत्त निकायों को अप्रैल 2018 से केवल एक या दो प्रमुख बैंक खाते संचालित करने की अनुमति देकर और अधिक वित्तीय अनुशासन लाने के लिए एक प्रमुख प्रक्रियात्मक परिवर्तन किया जा रहा है, इसका अर्थ है कि धनराशि के कुशल उपयोग के लिए प्रत्येक विभाग, बोर्डों, निगमों या प्राधिकरण को सभी शेष बैंक खातों को एक या दो खातों में समेकित करना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-chandigarh news : Reorganization of State Subordinate Accounting Services (SAS) and Audit Cadre in Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh news, haryana state subordinate accounting services sas and audit cadre, government of haryana, state finance minister capt abhimanyu, cabinet minister capt abhimanyu, chandigarh hindi news, chandigarh latest news, haryana hindi news, चंडीगढ़ समाचार, हरियाणा समाचार, हरियाणा सरकार, हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, हरियाणा राज्य अधीनस्थ लेखा सेवाओं एसएएस और ऑडिट काडर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved