• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

मुख्यमंत्री ने रादौर हल्के को दी साठ करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यमुनानगर जिले के रादौर हल्के को सौगात देते हुए लगभग 60 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की घोषणा की। इसमें उपमंडल रादौर में मिनी सचिवालय का निर्माण, रादौर-मॉडल टाउन-जठलाना सड़क 7 मीटर तक चौड़ी करने सहित कई अन्य कार्य शामिल हैं। इसके साथ ही नगर पालिका रादौर की सभी मांगें पूरी करने का भी वादा किया। मुख्यमंत्री ने यमुनानगरवासियों को बड़ी राहत देते हुए दामला टोल बैरियर को 1 नवंबर, 2018 से खत्म करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने ये घोषणाएं रविवार को यमुनानगर के दामला गांव में आयोजित जन विश्वास रैली के दौरान कीं। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने जठलाना के नजदीक गांव संधाला से यमुना नदी पर 104 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले उच्च स्तरीय पुल की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री ने रादौर के विधायक श्याम सिंह राणा द्वारा खेतों के कच्चे रास्तों को पक्का करवाने की रखी गई मांग को पूरा करते हुए 10 करोड़ रुपए देने की घोषणा भी की।
मुख्यमंत्री ने मंच से यमुनानगर जिले के रादौर हल्के में 15 गांवों में लगभग 2 करोड़ रुपए की लागत से 15 अंबेडकर भवन, 20 करोड़ रुपए की लागत से उपमंडल रादौर में मिनी सचिवालय का निर्माण, 10 करोड़ रुपए की लागत से रादौर-मॉडल टाउन-जठलाना सड़क को 7 मीटर चौड़ा करने, 8 करोड़ रुपए की लागत से लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) और मार्केटिंग बोर्ड विभाग की 8 नई सड़कें, 20 करोड़ रुपए की लागत से 43 अन्य छोटे कार्य और राक्षी नाल के पुनर्गठन की घोषणा की। इसके साथ ही नगर पालिका रादौर की सभी मांगें पूरी करने का भी वादा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि संधाला में बनने वाले इस पुल से उत्तर प्रदेश के उपमंडल नकुड़ से हरियाणा सीधा जुड़ जाएगा और हरियाणा के कई गांव के उन किसानों को फायदा होगा, जिनके खेत यमुना नदी के पूर्वी तट पर या यमुना नदी के टापू में स्थित हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस पुल के निर्माण से हरियाणा और उत्तर प्रदेश की गंगा-यमुना संस्कृति को भी बढ़ावा मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए दामला से रादौर सड़क को चार लेन बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि एनएचएआई द्वारा कैल-कलानौर बाईपास बनाने से यमुनानगर-जगाधरी शहर में ट्रैफिक की समस्या से निजात मिली है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाए हैं। नए उद्योग लगाने के लिए प्राप्त करने वाले 70-80 लाइसेंस और सर्टिफिकेट को एक ही छत के नीचे केवल 30 दिन में जारी करने का सिस्टम बनाया, जिससे उद्योग लगाने में कोई परेशानी न हो सके। उन्होंने कहा कि यमुनानगर में प्लाईवुड उद्योग बड़ा उद्योग है और ये प्लाईवुड मार्किट एशिया की सबसे बड़ी प्लाईवुड मार्किट है। पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान यहां प्लाईवुड उद्योग लगाने के लिए नए लाइसेंस नहीं मिलते थे, जिसे हमने खत्म किया और नए लाइसेंस आसानी से जारी किए जा रहे हैं।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-chandigarh news : jan vishwas railly of Chief Minister manohar lal in yamuna nagar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh news, jan vishwas railly, chief minister manohar lal, cm manohar lal in yamuna nagar, chandigarh hindi news, chandigarh latest news, haryana hindi news, haryana government, चंडीगढ़ समाचार, हरियाणा समाचार, हरियाणा सरकार, हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल, जन विश्वास रैली यमुनानगर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved