• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में होगा हरियाणा अनुसूचित जाति आयोग का गठन : मनोहरलाल

chandigarh news : Haryana Scheduled Castes Commission constitute in Haryana : Manohar Lal - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार 2 अप्रैल को हुई अवांछित घटना में कुछ लोगों की संलिप्तता के बारे में तथ्यों की जांच करने के लिए 3 सदस्यीय समीक्षा कमेटी बनाएगी। यह कमेटी पुलिस द्वारा दर्ज सभी मामलों की समीक्षा करेगी। यदि किसी भोले-भाले व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्ज है और कोई सबूत नहीं मिलता है तो निर्दोष व्यक्ति का बाल भी बांका नहीं होगा। इस कमेटी में एक आईएएस, एक आईपीएस अधिकारी और एक जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को कुरुक्षेत्र में डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती में उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए यह घोषणा की।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि राज्य सरकार शीघ्र ही हरियाणा अनुसूचित जाति आयोग का गठन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार अनुसूचित जातियों के बैकलॉग को एक साथ विज्ञापित करेगी, ताकि बैकलॉग को भरा जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार अगले महीने में चतुर्थ श्रेणी के लगभग 38 हजार पदों का विज्ञापन देगी, ताकि यथाशीघ्र इन पदों को भरा जा सके।

दो अप्रैल की घटना का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि समाज के एक वर्ग ने प्रदेश में शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया, जिसमें कुछ असामाजिक तत्वों ने घुसकर कानून एवं व्यवस्था को भंग करने का प्रयास किया। इस प्रतिक्रिया स्वरूप पुलिस ने उस दिन लगभग 100 लोगों के विरुद्ध मामले दर्ज किए। उन्होंने कहा कि समिति समाज विरोधी तत्वों की संलिप्तता की समीक्षा करेगी और निर्दोष व्यक्ति का बाल भी बांका नहीं होगा।

उन्होंने यह भी घोषणा की राज्य सरकार शीघ्र ही हरियाणा अनुसूचित जाति आयोग का गठन करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार अनुसूचित जातियों के बैकलॉग को एक साथ विज्ञापित करेगी, ताकि बैकलॉग को भरा जा सके। इसके अतिरिक्त अनुसूचित जाति के बैकलॉग को प्रतिवर्ष विज्ञापित करना भी सुनिश्चित किया जाएगा। इस बैकलॉग को लंबित नहीं रखा जाएगा। उन्होंने लोगों से यह भी आग्रह किया कि वे अपने बच्चों को उचित शिक्षा प्रदान करें ताकि वे बैकलॉग की रिक्तियों का लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि सरकार अगले महीने में चतुर्थ श्रेणी के लगभग 38 हजार पदों का विज्ञापन देगी, ताकि यथाशीघ्र इन पदों को भरा जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-chandigarh news : Haryana Scheduled Castes Commission constitute in Haryana : Manohar Lal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ambedkar jayanti, chandigarh news, haryana scheduled castes commission, haryana chief minister manohar lal, manohar lal, ambedkar jayanti celebration in chandigarh, cm manoharlal, dr bhimrao ambedkar jayanti, chandigarh hindi news, chandigarh latest news, haryana hindi news, haryana government, चंडीगढ़ समाचार, हरियाणा सरकार, हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल, डॉ भीमराव अंबेडकर, अंबेडकर जयंती, हरियाणा अनुसूचित जाति आयोग, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved