• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जितनी आवश्यकता हो उतना ही प्रयोग करें पानी : बनवारी लाल

chandigarh news : Haryana Minister of Public Health Dr Banwari Lal appeals to save water - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि राज्य के विभिन्न क्षेत्रों का भूजल स्तर तेजी से गिरता जा रहा है। यह चिंता का विषय है इसलिए सभी हरियाणावासियों को जल का सरंक्षण करना होगा। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि पानी का उतना ही प्रयोग करें, जितने की आवश्कता हो।
जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे गर्मियों के मौसम में पानी को व्यर्थ न बहाएं, क्योंकि जल है तो कल है। उन्होंने कहा कि पानी की बर्बादी से जहां पानी की किल्लत होती है, वहीं लोगों को परेशानी का सामना करना पडता है, इसलिए जहां तक हो सके पानी की बचत करें। खुले में चल रहे नल में पानी की टोंटी लगाएं।
उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि वे गर्मियों में अपने वाहनों की धुलाई पाइप के माध्यम से करने से बचें, बल्कि वाहनों को गीले कपड़े से साफ करें। उन्होंने कहा कि राज्य के किसी भी क्षेत्र में जहां कहीं भी ट्यूबवैल आधारित या नहर आधारित पानी मुहैया नहीं हो पाएगा, तो वहां पानी के टैंकरों के माध्यम से जल उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अलावा राज्य के विभिन्न स्थानों पर 342 ट्यूबवैल लगाए जा रहे हैं, ताकि लोगों को सुचारू पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-chandigarh news : Haryana Minister of Public Health Dr Banwari Lal appeals to save water
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh news, haryana minister of public health dr banwari lal, save water, haryana phed minister dr banwari lal, chandigarh hindi news, chandigarh latest news, haryana hindi news, haryana government, चंडीगढ़ समाचार, हरियाणा समाचार, हरियाणा सरकार, पानी बचाओ अभियान, पानी बचाने की अपील, हरियाणा जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved