• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन में किसानों को किया पुरस्कृत

chandigarh news : Awarded the farmers in the Agricultural Leadership Summit - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के रोहतक में तृतीय कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन-2018 में शनिवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के प्रगतिशील एवं जागरूक किसानों व कृषक संगठनों को एक लाख और 51 हजार रुपए व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मंच पर केंद्रीय कृषि मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला व हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन कर रहे इन किसानों की हौसला-अफजाई की।

पुरस्कृत होने वाले किसानों में फतेहाबाद के आनंदवीर को फल रत्न, गुरुग्राम के चांद सिंह को सब्जी रत्न, यमुनानगर के कृष्णलाल को फूल रत्न, कुरुक्षेत्र के सुल्तान सिंह को मशरूम रत्न, कुरुक्षेत्र दादुल गांव के किसान हरबीर सिंह को नर्सरी रत्न, हिसार के मुकेश सोनी को औषधीय फसल रत्न, झज्जर के विनय कुमार मसाला फसल रत्न, सोनीपत के गांव बाजीदपुर में कोल्ड स्टोरेज चला रहे आशीष गुप्ता, पंचकुला में जैविक उत्पाद बेच रहे विनीत गुप्ता व जींद के शहद विक्रेता अनिल सिंह को उद्यमी रत्न से सम्मानित किया गया। इन सभी को एक-एक लाख रुपए का पुरस्कार दिया गया।

उद्घाटन समारोह में 51 हजार रुपए, प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर मुख्यमंत्री ने पानीपत के रामप्रताप, पलवल के ओमबीर सिंह, गुरुग्राम के रमन सूद, नारनौल की भावना देवी, पंचकुला के अश्विनी सर्राफ, फतेहबाद के नरेंद्र, झज्जर के भीम सिंह डागर, नूंह के इजहारूल हसन, रोहतक के राजेश कुमार, फरीदाबाद के सुखवीर, हिसार के सुरेंद्र सिंह, कुरुक्षेत्र के गुरमेल सिंह, जींद के राजबीर, रेवाड़ी के विकास, करनाल के संदीप, कैथल के विरेंद्र कुमार मेहता, चरखी दादरी के महेंद्र, भिवानी के सुनील, सिरसा के मनोज कुमार, अंबाला के सुरेंद्र शर्मा, सोनीपत के दिनेश कुमार, यमुनानगर के अंग्रेज सिंह, पलवल के रणबीर सिंह को श्रेष्ठ बागवानी किसान के पुरस्कार से सम्मानित किया। इसी प्रकार हिसार के इन्द्रजीत सिंह, डॉ. विनोद बेनीवाल, भिवानी के संदीप, अंबाला के गौरव व जींद के अनिल को श्रेष्ठ क्रियाशील एफपीओ से सम्मानित किया गया।

मुख्यमंत्री ने झज्जर के वेदपाल व रोहतक के विकास दुहन को मत्स्य रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया। प्रगतिशील किसानों में करनाल के सुलतान सिंह, रोहतक के बलवान सिंह, सोनीपत के वजीर सिंह, ग्ररुग्राम के मुकेश कुमार, नारनौल के मुमताज, फरीदाबाद के प्रताप सिंह, हिसार के नविन्द्र कुमार, सिरसा के नरेश कुमार, कुरुक्षेत्र के पृथ्वी सिंह, अंबाला के जोगेन्द्र सिंह, जींद के कुलदीप, भिवानी के सुरेश, रेवाड़ी के राकेश कुमार, कैथल के किताब सिंह, यमुनानगर के राजेन्द्र कुमार, पानीपत के राजेन्द्र, झज्जर के सुरेश, फतेहाबाद के कृष्ण, पंचकुला के मनोहर लाल, पलवल के अब्दुल रजाक, मेवात के शाहिद और चरखी दादरी के ओमबीर महराणा को सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-chandigarh news : Awarded the farmers in the Agricultural Leadership Summit
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh news, award, farmers, agricultural leadership summit 2018, chief minister manohar lal, haryana chief minister manohar lal, agriculture leadership summit in rohtak, haryana agriculture minister om prakash dhankar, rohtak hindi news, haryana government, manohar lal, cm manohar lal, chandigarh hindi news, chandigarh latest news, haryana hindi news, चंडीगढ़ समाचार, हरियाणा समाचार, हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहरलाल, सीएम मनोहरलाल, कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़, कृषि नेतृत्व शिखर सम्मेलन रोहतक, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved