• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में 1 जनवरी से बनना शुरू होंगे बीपीएल कार्ड, परिवार पहचान पत्र के लिए भी लगेंगे कैंप

BPL cards will start being made in Haryana from January 1, camps will also be held for family identity cards - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भ्रष्टाचार की बात भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भ्रष्टाचार करने वालों पर सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है। उन्होंने सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि जनता की समस्या का तत्काल समाधान किया जाए, लापरवाही करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री शुक्रवार को सोनीपत में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे।

जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल व शीर्ष अधिकारियों ने 400 शिकायतों को सुना और आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सोनीपत एडीसी कार्यालय के एक असिस्टेंट को भी सस्पेंड किया। इस असिस्टेंट के खिलाफ मुख्यमंत्री के समक्ष एक व्यक्ति ने लिखित शिकायत दी थी। इस पर कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने तत्काल असिस्टेंट को सस्पेंड किया और कहा कि इस दौरान इस असिस्टेंट की हाजिरी मुख्यमंत्री कार्यालय में लगेगी।

बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश
जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष लोगों ने बिल्डरों से जुड़ी शिकायत भी रखी। एक शिकायत में 700 मल्टी स्टोरी फ्लैट की एनओसी प्राप्त किए बिना कब्जा दे दिए जाने के मामले में मुख्यमंत्री ने सोनीपत डीटीपी को 7 दिन में समस्या का समाधान करने और बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने अन्य शिकायतों में बिल्डरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने के लिए डीटीपी को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में बिल्डरों की वजह से आम जनता को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

1 जनवरी से बनना शुरू होंगे बीपीएल कार्ड, परिवार पहचान पत्र के लिए भी लगेंगे कैंप
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 1 जनवरी से बीपीएल कार्ड बनाने का कार्य फिर से शुरू किया जाएगा। इसके साथ-साथ परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) की त्रुटियों को दूर करने व नए पीपीपी बनाए जाने के लिए कैंप लगाए जाएंगे। परिवाह पहचान पत्र के लिए 10 व 11 दिसंबर और 15, 16 व 17 दिसंबर को प्रदेशभर में अलग-अलग जगह कैंप लगाए जाएंगे।


विकास कार्यों में लाएं तेजी


मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए सरकार के पास बजट की कोई कमी नहीं है। आम आदमी भी ग्राम दर्शन व नगर दर्शन पोर्टल के माध्यम से अपने क्षेत्र से जुड़ी मांग डाल सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में अवैध कब्जों पर भी सरकारी अधिकारी आवश्यक कार्रवाई करें।


व्हिसल ब्लोअर रामकुमार दहिया को सम्मानित करने के दिए निर्देश

जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के समक्ष व्हिसल ब्लोअर रामकुमार दहिया ने सहकारी बैंकों से जुड़ी शिकायतें रखी। मुख्यमंत्री ने तत्काल प्रभाव से बैंक अधिकारियों को उन शिकायतों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला उपायुक्त श्री ललित सिवाच को व्हिसल ब्लोअर रामकुमार दहिया को 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित करने के लिए कहा। इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री ने एक विकलांग को 25 हजार रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BPL cards will start being made in Haryana from January 1, camps will also be held for family identity cards
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bpl cards in haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved