• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खट्टर के प्रति असंतुष्ट भाजपा विधायकों में बढ़ रही खटास, लगातार बोल रहे हैं हमला

BJP MLAs disgruntled over Khattar, rising sours, constantly speaking - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के प्रति असंतुष्ट भाजपा विधायकों में लगातार खटास बढ़ती जा रही है। इसके चलते गुरुग्राम से भाजपा विधायक उमेश अग्रवाल पिछले कई दिनों से खट्टर पर हमला बोल रहे हैं। इस बीच मुख्यमंत्री का समर्थन करते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने पार्टी का अनुशासन तोडऩे वालों को कार्रवाई की चेतावनी दी है। बावजूद इसके खट्टर व असंतुष्ट विधायकों के बीच चल रही खंीचतान कम होने के आसार नहीं दिख रहे।

गुरुग्राम में विकास कार्यों के निरीक्षण के लिए खट्टर के दौरे के बाद से अग्रवाल मुख्यमंत्री की कार्य प्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं। गुरुग्राम विकास प्राधिकरण गठन के लिए अध्यादेश जारी करने के संबंध में बार-बार तारीखें बदले जाने और यूनिटेक से 50 हजार से ज्यादा निवेशकों के पैसे वापस दिलवाने के मुद्दों पर अग्रवाल ने कहा है कि गुरुग्राम के विकास और जनहित के मामले में वे आगे भी अपनी आवाज बुलंद करते रहेंगे।
अग्रवाल का समर्थन करते हुए रेवाड़ी के भाजपा विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने कहा कि सरकार और संगठन को विधायकों की नाराजगी को देखते हुए कार्रवाई की चेतावनी देने की बजाय उनकी मांगों पर गौर करना चाहिए।

राज्य मंत्रिमंडल से हटाए जा चुके विक्रम यादव का मानना है कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं पर अमल नहीं हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अगर विधायक अग्रवाल को किसी गड़बड़ी के बारे में जानकारी है तो उन्हें इसका खुलासा करना चाहिए। आरोप-प्रत्यारोप के बीच भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने चेताया कि कोई विधायक नाराज है तो उससे बात की जाएगी, लेकिन अगर कोई सरकार के खिलाफ बयानबाजी करेगा तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

इस दौरान गुरुग्राम में भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज ने अग्रवाल पर सरकार को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे अपने निजी हितों के लिए मुख्यमंत्री खट्टर पर दबाव बनाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री खेमे के कुछ भाजपा नेताओं ने अग्रवाल के खिलाफ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को चि_ी भी लिखी है। ओडिशा में भाजपा के राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान खट्टर ने शाह से हरियाणा के ताजा राजनीतिक हालात पर आधे घंटे से ज्यादा समय तक बातचीत की है।
बहरहाल, मुख्यमंत्री और भाजपा के नाराज विधायकों के बीच खींचतान जारी है। अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी के बावजूद अग्रवाल व दूसरे नाराज विधायकों ने मुख्यमंत्री पर हमले और तेज कर दिए हैं। हालात के मद्देनजर लगता है कि दोनों पक्षों में जोर-आजमाइश का यह दौर भाजपा आलाकमान के दखल दिए बिना रुकने वाला नहीं है। देखना है कि करनाल में 22 अप्रैल से शुरु होने वाली भाजपा विधायक दल की दो दिवसीय बैठक के क्या नतीजे निकलते हैं?

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP MLAs disgruntled over Khattar, rising sours, constantly speaking
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp mlas, khattar, rising sours, constantly, speaking, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved