• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हरियाणा: प्रदेश के 1070 गांवों में पेयजल सुविधा में हुआ सुधार

मोरनी। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्यमंत्री डाॅ. बनवारी लाल ने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व में कार्य कर रही भाजपा सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में प्रदेश के 1070 गांवों में पेयजल सुविधा में सुधार और बढ़ौतरी की है।

राज्यमंत्री आज मोरनी ग्राम पंचायत के तहत मौहड़ी राजकीय विद्यालय में साधु की खील पेयजल परियोजना का उद्घाटन करने के उपरांत गांववासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में पेयजल सुविधा में विस्तार के लिये ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में 164 नहर आधारित और 96 नलकूल आधारित जलघर स्थापित किये है। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में 2165 नलकूप और 483 बूस्टिंग स्टेशन शुरू करने के साथ साथ सिवरेज के पानी को साफ करने के लिये 53 मलशोधन सयंत्र स्थापित किये गये है और 20 मलशोधन सयंत्रों का निर्माणकार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि साधु की खील सिंचाई परियोजना पर 93.60 लाख रुपये खर्च किये गये हैं। इस परियोजना के तहत 50 हजार लीटर क्षमता का वाॅटर टेंक स्थापित किया गया है और 6500 मीटर पाईप लाईन बिछाई गई है। इस परियोजना से मोरनी व आस पास के क्षेत्र में स्थित 26 ढ़ाणियों को स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP government improves drinking water facilities in 1070 villages: Banwari Lal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: banwari lal, chief minister manohar lal, bjp government, haryana, improved drinking water facilities, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved