• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऊंचे मुकाम हासिल करने वाले छात्रों का बायोडाटा होगा संबंधित काॅलेजों की वेबसाइट पर

Biodata of high achieving students will be on the website of the respective colleges - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार अब प्रदेश के सरकारी काॅलेजों में पढ़कर ऊंचे मुकाम हासिल करने वाले विद्यार्थियों का बायोडाटा संबंधित काॅलेजों की वेबसाइट पर अपलोड करेगी। इससे वर्तमान में काॅलेज में पढ़ रहे विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलेगी। ये एल्यूमनी विद्यार्थी जहां कालेज में गुणवत्ता बढ़ाने में मदद करेंगे, वहीं पास आउट होने वाले विद्यार्थियों को प्लेसमेंट में भी सहायता करेंगे।

उच्चतर शिक्षा विभाग के उपनिदेशक (समन्वय) डॉ. हेमंत वर्मा ने बताया कि विभाग के निदेशक ने प्रदेश के सभी सरकारी कालेजों के प्रिंसिपलों को एल्यूमनी नेटवर्क गठित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के उच्चतर शैक्षणिक संस्थानों में वर्तमान में चल रही गतिविधियों को श्रेष्ठ स्तर की करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं और इन संस्थानों के समग्र प्रदर्शन को सुधारने की दिशा में प्रतिबद्घ है।

डॉ. वर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा केंद्रीकृत एल्यूमनी पोर्टल को विकसित करने की दिशा में प्रक्रिया की जा रही है जो प्रदेश के सरकारी कालेजों के एल्यूमनी पोर्टल से एकीकृत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नैक (नेशनल एसेसमेंट एंड एक्रिडेशन काउंसिल) के दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी काॅलेजों को एल्यूमनी नेटवर्क गठित कर सभी एल्यूमनी की सूचना प्रकाशित की जाएगी।

उन्होंने आगे यह भी बताया कि जो विद्यार्थी सरकारी काॅलेजों से पढकर अच्छे ओहदों पर पहुंच गए हैं उनका बायोडाटा संबंधित काॅलेजों की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा ताकि वर्तमान में काॅलेज में पढ़ रहे विद्यार्थी प्रेरणा ले सकें। उन्होंने बताया कि इन एल्यूमनी विद्याथियों की कालेज में गुणवत्ता बढ़ाने में मदद ली जाएगी, साथ ही ये डिग्री हासिल कर काॅलेज से पास आउट होने वाले विद्यार्थियों को प्लेसमेंट में बेहतर सहयोग करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Biodata of high achieving students will be on the website of the respective colleges
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dr hemant verma, deputy director coordination, department of higher education, government of haryana, centralized alumni portal, naac national assessment and accreditation council, dr hemant verma, डॉ हेमंत वर्मा \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved