• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बेल्जियम राज्य में चार स्थानों पर चैरिटेबल सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल खोलेगा-विज

Belgian will open charitable superspeciality hospital at four places in the state - Vij - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। चिकित्सा के क्षेत्र में विश्व स्तर पर काम कर रहे बेलजियम के मेडिकवर संस्थान ने आज स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात कर प्रदेश में चार स्थानो पर सुपरस्पेशलिटी चैरिटेबल अस्पताल खोलने की इच्छा व्यक्त की है। स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के लोगों की सुविधा के लिए उन्हें हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

विज से आज इस संबंध में संस्थान के निदेशक फेलिप वेलसकेज के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात के दौरान कहा कि गत वर्षों के दौरान स्वास्थ्य के क्षेत्र में किये जा रहे अभूतपूर्व सुधारों के चलते उनके संस्थान ने हरियाणा में इस प्रकार के अस्पताल खोलने की इच्छा प्रकट की हैं। उन्होंने कहा कि भारत सहित पूरे युरोप में उनके करीब 3000 सुपरस्पेशलिटी अस्पताल चल रहे हैं, जोकि मरीजों के लिए काफी उपयोगी सिद्घ हो रहे हैं।

फेलिप ने कहा कि वे पहले फेस में रोहतक एवं गुरूग्राम में ऐसे अस्पताल खोलना चाहते हैं, जिसके बाद करनाल तथा अंबाला का चयन किया जाएगा। यह अस्पताल शत प्रतिशत चैरिटेबल होगा और गरीब एवं कमजोर लोगों को उत्कृष्ट चिकित्सा सेवा प्रदान कर सकेगा। इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल ने विज को भगवान गणेश की प्रतिमा भेंट कर स्वागत किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Belgian will open charitable superspeciality hospital at four places in the state - Vij
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, health minister anil vij, charitable superspeciality hospital in gurugram, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved