• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीएम सभी 39 भाजपा विधायकों के साथ पैदल चलकर पहुंचे विधानसभा

Assembly reached on foot with BJP MLAs - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । पर्यावरण संरक्षण और प्रदूषण की रोकथाम के संदेश का प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल सभी 39 भाजपा विधायकों के साथ यहां शुरू हुए विधान सभा सत्र में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री आवास से पैदल चलकर हरियाणा विधान सभा पहुंचे।
विधान सभा जाते हुए रास्ते में मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के प्रति आम जनता में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए अपने निवास से विधान सभा तक की दूरी को पैदल तय करने का निर्णय लिया। उन्होंने ‘पर्यावरण बचाओ-भविष्य बनाओ’ का नारा देते हुए कहा कि लोगों को प्रदूषण कम करने के लिए सभी प्रयास करने चाहिए क्योंकि यह न केवल उन्हें अच्छा स्वास्थ्य रखने में मदद करेगा बल्कि पर्यावरण को भी स्वच्छ और हरा-भरा बनाएगा।
फसल अवशेषों को जलाने के कारण विशेष रूप से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु प्रदूषण की समस्या के बारे में पूछे जाने पर श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों और लोगों के सहयोग के परिणामस्वरूप हरियाणा में स्थिति में काफी सुधार हुआ है। पिछले 24 घंटों में हरियाणा में कृषि अवशेषों को जलाने के केवल 70 मामले सामने आए हैं, जोकि पड़ोसी राज्य पंजाब में दर्ज किए गए मामलों की तुलना में बहुत कम है। उन्होंने कहा कि राज्य में व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाया गया है ताकि वायु प्रदूषण के स्तर को और कम किया जा सके।
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यों को वायु प्रदूषण के मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप से खेल से बचना चाहिए क्योंकि यह समस्या एक राज्य विशेष तक ही सीमित नहीं है। यह कहते हुए कि प्रभावित राज्यों को इस समस्या के समाधान के लिए संयुक्त प्रयास करने चाहिए उन्होंने कहा कि फसल अवशेषों को जलाने के अलावा, निर्माण गतिविधियां, वाहनों का आवागमन और कचरे को जलाने जैसे कई अन्य कारक भी वायु प्रदूषण को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल से दिल्ली में इस तरह की गतिविधियों पर नियंत्रण रखने का आग्रह करते हैं।
लगातार दूसरे कार्यकाल के दौरान उनकी सरकार के कामकाज के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे समाज के सभी वर्गों की सभी उचित मांगों को पूरा करने के अलावा लोगों की समस्याओं को हल करने और उनके जीवन को आसान बनाने के लिए कार्य करना जारी रखेंगे।
विधान सभा सत्र के दौरान विपक्ष का मुकाबला करने के लिए भाजपा की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुद्दे उठाना विपक्ष का काम है और हम विधानसभा में उन द्वारा उठाए जाने वाले हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Assembly reached on foot with BJP MLAs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister manohar lal, haryana cm, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved