• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

होली के अवसर पर कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने की अपील

Appeal for maintaining law and order on Holi occasion - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने सभी पुलिस आयुक्तों एव जिला पुलिस अधीक्षकों को रंगों के त्यौहार होली के अवसर पर कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए विशेष निर्देश जारी किए हैं।

मंगलवार को यहां जारी एक ब्यान में मनोज यादव ने राज्य के सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे राज्य में ड्रंक एंड ड्राइव की जांच के लिए 24 घंटे विशेष नाके लगाएं। इसके अतिरिक्त, बस स्टैंड, कॉलेजों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस कर्मियों की गश्त बढ़ाई जाए ताकि छेड़छाड़ व अन्य घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

उन्होंने प्रदेशवासियों से रंगों के त्यौहार मनाते समय दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील की और आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इस वर्ष भी प्रदेशवासियों को दूसरों के प्रति संवेदनशीलता के साथ होली का उत्सव मनाना चाहिए तथा उपद्रव जैसी घटनाओं से दूर रहते हुए कानून की पालना करनी चाहिए। यादव ने कहा कि होली का त्यौहार लोगों के जीवन में रंग भरने के साथ-साथ सभी को समाज में सद्भाव से रहने के लिए भी प्रेरित करता है। मनोज यादव ने होली के अवसर पर प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए कहा कि रंगों का यह अनूठा त्यौहार एकता और भाईचारे के बंधन को मजबूत करने का अवसर प्रदान करता है।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा पुलिस ने होली के उत्सव के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पहले से ही पूरी तैयारी कर ली है और त्योहार के दौरान जिलों में नियुक्त पुलिस अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान शराब पीकर गाडी चलाने वालों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस द्वारा एल्कोसेंसर का भी इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा, होली समारोह के दौरान हिंसा और बर्बरता की संभावित घटनाओं पर भी पुलिस पैनी नजर रखेगी तथा यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों को नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Appeal for maintaining law and order on Holi occasion
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana police director general manoj yadav, police commissioner, superintendent of police, holi, law and order, appeal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved