• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सभी जिलों में अंत्योदय भवन खोले जाएंगे, एक छत के नीचे मिलेंगे सारे लाभ

Antyodaya Bhawan will be opened in all the districts, all benefits will be found under one roof. - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी जिलों में ‘अंत्योदय भवन’ खोलने का फैसला किया है ताकि एक छत के नीचे लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा सके। वर्तमान में, ‘अंत्योदय भवन’ सात जिला मुख्यालयों में परिचालित हैं। इसके साथ ही इस साल 15 अगस्त तक 78 सरल केंद्र पूरी तरह से परिचालित किए जाएंगे, जहां विभिन्न विभागों की 330 सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध होंगी। इस आशय का निर्णय आज यहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया। वित्त मंत्री, कैप्टन अभिमन्यु और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी भी बैठक में उपस्थित थे।

मनोहर लाल ने वित्त विभाग को इन भवनों की स्थापना के लिए पर्याप्त धनराशि जारी करने का निर्देश दिया। मनोहर लाल ने हाल ही में कुरुक्षेत्र से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सात कैथल, कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद, यमुनानगर, गुरुग्राम, जींद और करनाल जिलों के लिए अंत्योदय भवनों का उदघाटन किया है और लोगों की जबरदस्त उत्साह को देखते हुए, शेष 15 जिलों में अगले तीन से चार महीनों में ‘अंत्योदय भवन’ खोलने का फैसला किया गया है। इन केंद्रों में 22 विभागों की 221 योजनाओं में से 179 योजनाएं अंत्योदय ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई हैं। इस ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर लाभार्थी ने केवल नियमित रूप से एसएमएस प्राप्त करेंगे बल्कि अपनी फाइल के स्टेटस को ट्रैक करने में भी सक्षम होंगे।
बैठक में बताया गया कि अंत्योदय पोर्टल पर प्रदेश सरकार की योजनाओं के अलावा, केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं को लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।बैठक में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव, डॉ राकेश गुप्ता, वित्त विभाग के प्रधान सचिव श्री टीवीएसएन प्रसाद, अनुसूचित जातियों के कल्याण और पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रधान सचिव अनिल कुमार, सूचना, जनसंपर्क और भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Antyodaya Bhawan will be opened in all the districts, all benefits will be found under one roof.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, cm khattar, antyodaya bhawan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved