• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PM मोदी के जन्मदिन पर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने दी शुभकामनाएं

Anil Vij wishes on PM Modi 69th birthday - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारी संस्कृति और सभ्यता हमेशा ही सेवा के भाव को समर्पित रही हैं। ऐसा करने से न केवल आत्मसंतोष की अनुभूति होती है, बल्कि सेवा के निर्धारित लक्ष्य की भी पूर्ति होती है।

विज आज अपने निवास स्थान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 69वें जन्मदिवस के अवसर पर सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी को प्रधानमंत्री के जन्मदिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर देश के नागरिकों को उनसे राष्ट्र और समाज सेवा की सीख लेनी चाहिए।

विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को भाजपा देश भर में 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। इस कार्यक्रम की शुरुआत देश के गृहमंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली के एम्स में 14 सितंबर को सफाई अभियान आरंभ करके की थी। इस दौरान पूरे देश में भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा रक्तदान, स्वास्थ्य परीक्षण, आंखों के जांच व ऑपरेशन शिविर लगाए जाएंगे। इसके साथ ही वृद्धाश्रम, अनाथालय, अस्पतालों में फल वितरण, भंडारों का भी आयोजन किया जाएगा। सेवा सप्ताह के दौरान स्वच्छता अभियान, सिंगल प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने और जल संचय से जुड़े तीन संकल्पों का भी प्रचार किया जा रहा हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मोदी ने हमेशा ही गरीब और जरूरतमन्दों की सेवा को अपना मुख्य उद्देश्य मानकर जनहित की कल्याणकारी योजनाएं, परियोजनाएं, नीतियां और स्कीमें लागू की हैं।

उन्होंने कहा कि आज के दिन से पे्ररणा लेकर और बेहतर ढ़ंग से काम करने की जरूरत है, ताकि भावी पीढ़ी सेवा को एक लक्ष्य बनाकर अनुकरणीय काम करें। सेवा के किसी भी कार्य को पूरा करने में अध्यात्मिक दृष्टिकोण भी बहुत जरूरी है, यह हमारी सोच को सात्विक बनाता है। उन्होंने यह भी कहा कि धर्मशालाएं और चौपालें सामाजिक सौहार्द की परम्परा को परिभाषित करती हैं, चूंकि इनमें समाज के लोग सुख-दुख में इकट्ठे होते हैं। इसलिए हमने क्षेत्र में 70 से अधिक चौपालों का निर्माण करवाया है।

प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में अम्बाला छावनी में कड़ी-चावल का भण्डारा लगाया गया, जिसमें विज ने लोगों के बीच पहुंचकर स्वयं कड़ी-चावल पलेटों में डालकर वितरित किए। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में देश की बागडोर एक ऐसे व्यक्ति के हाथों में है जो जमीन से जुड़ा रहा है। हम सभी को उनकी लंबी उम्र की कामना करनी चाहिए। जन्मदिवस के उपलक्ष्य में कार्यकत्र्ताओं द्वारा कई स्थानों पर तुलसी के पौधे भी वितरित किए गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Anil Vij wishes on PM Modi 69th birthday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, health minister anil vij, prime minister narendra modi, 69th birthday, best wishes, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved