• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नशे पर अंकुश के लिए हर साल होगा हरियाणा नार्कोटिक्स ब्यूरो का गठन: अनिल विज

Anil Vij said Haryana Narcotics Bureau to be set up every year to curb drug addiction - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में नशे पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने के लिए एक साल के भीतर अलग से ‘‘हरियाणा नार्कोटिक्स ब्यूरो’’ का गठन किया जाएगा ताकि नशे के अवैध धंधे की जड़ों तक पहुंचकर इसमें संलिप्त बड़े तस्करों को दबोचा जा सके। नशे का कारोबार करने वाले लोगों की जानकारी देने के लिए पुलिस विभाग के टोल फ्री नम्बर 18001801314 तथा मोबाइल नम्बर 7087089947 पर भी जानकारी दी जा सकती है। विज शुक्रवार को नशे के खिलाफ शुरू किए गए ‘ऑपरेशन प्रहार' की समीक्षा बैठक के बाद अपने कार्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

गृह मंत्री ने बताया कि नशे के खिलाफ अभियान चलाते हुए एक माह पूर्व पुलिस द्वारा ‘ऑपरेशन प्रहार’ शुरू किया गया था, जिसमें पुलिस ने 281 केस दर्ज करके 319 लोगों को पकड़ा है। उन्होंने बताया कि इस दौरान पुलिस ने पकड़े गए लोगों से 5.899 किलोग्राम अफीम, 2391.35 किलोग्राम चूरा पोस्त, 9.972 किलोग्राम चरस, 262.37 किलोग्राम गांजा, 2.124 किलोग्राम स्मैक, 870 ग्राम हैरोइन, नशे की 83446 गोलियां, 2628 कैप्सूल, 335 इंजैक्शन तथा 1612 सिरप बरामद किए हैं।
गृह मंत्री ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य नशे के कारोबार पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाना है। उन्होंने कहा कि अवैध शराब की तस्करी करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कानून में भी बदलाव का विचार किया जा रहा है ताकि इस अवैध धंधे में पकड़े जाने वाले वाहनों के अलावा, धंधे में संलिप्त लोगों की प्रॉपर्टी को भी अटैच किया जा सके।

विज ने प्रदेश के लोगों से भी आह्वान किया है कि अगर किसी को अपने गली-मौहल्ले में नशा या अवैध शराब बेचने की जानकारी मिलती है तो वे पुलिस द्वारा जारी टोल फ्री नम्बर 18001801314 तथा मोबाइल नम्बर 7087089947 पर भी जानकारी दें।

इससे पूर्व, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को ‘ऑपरेशन प्रहार’ के मामले में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजेश खुल्लर, हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Anil Vij said Haryana Narcotics Bureau to be set up every year to curb drug addiction
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, government of haryana, home minister anil vij, chief minister manohar lal, haryana narcotics bureau, operation prahar, campaign against drugs, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved