• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नए चिकित्सा महाविद्यालयों के निर्माण कार्य के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार: अनिल विज

Anil Vij said, Detailed project report prepared for construction of new medical colleges - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में जींद, भिवानी, नारनौल व गुरुग्राम में नये चिकित्सा महाविद्यालयों के निर्माण कार्य के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

विज ने यह जानकारी आज यहां हरियाणा विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दूसरे दिन प्रश्नकाल के दौरान जींद में चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण के बारे पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में सदन को दी।

स्वास्थ्य मंत्री ने सदन को इस बात से अवगत करवाया कि जींद के नये चिकित्सा महाविद्यालय की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट लगभग तीन साल में दो चरणों में पूरी होगी। प्रथम चरण के निर्माण के लिए 524.23 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे और दूसरे चरण के लिए 139.63 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। जींद चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण के लिए चारदीवारी का कार्य पूरा हो चुका है। इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट के अनुसार 663.86 करोड़ रुपये खर्च होंगे, जिसमें से 6,42,30,131 रुपये की राशि जारी की जा चुकी है।

विज ने सदन को जानकारी दी कि भिवानी में चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की गई है और तीन महीने के अन्दर-अन्दर कार्य शुरू हो जाएगा। कोसली के नागरिक अस्पताल का दर्जा 50 बिस्तर से बढ़ाकर 100 विस्तर करने का उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा कोसली के अस्पताल का दर्जा बढ़ाने के मामले पर सर्वे करवाया गया और अस्पताल जनसंख्या की शर्त को पूरा नहीं करता, इसलिए दर्जा नहीं बढ़ाया जा सकता। वर्तमान में यह अस्पताल 1. 27 लाख की जनसंख्या को कवर करता है, जो दर्जा बढ़ाने के लिए कम है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Anil Vij said, Detailed project report prepared for construction of new medical colleges
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, health minister anil vij, new medical colleges, jind, bhiwani, narnaul, gurugram, haryana vidhan sabha, haryana vidhan sabha budget session, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved