• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पैसे का गबन करने के आरोप साबित होने पर रिकवरी के आदेश

Allegations of misappropriation of money by making fake mortars on post office staff - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के परिवहन एवं जेल मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने जिला सोनीपत के गांव धनाना में डाकघर कर्मचारियों द्वारा मनरेगा के कार्य एवं फर्जी मस्ट्रोल बनाकर पैसे का गबन करने के आरोप साबित होने पर रिकवरी के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही मंत्री ने गांव सबोली के आस-पास के उद्योगों द्वारा जमीन के नीचे दूषित पानी छोडऩे के संबंध में की गई शिकायत पर शिकायतकर्ता द्वारा बताए गए स्थानों से पानी के सैंपल लेने के भी निर्देश दिए।

पंवार की अध्यक्षता में आज सोनीपत में हुई जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में 15 परिवाद रखे गए जिनमें से उन्होंने 10 का मौके पर ही निपटारा कर दिया।
गांव महलाना निवासी रोशनलाल द्वारा उसकी जमीन पर नाजायज कब्जा करने की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। गांव राजपुर के सरपंच के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग पर बीडीपीओ मुरथल ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गांव की जमीन ठेके पर दी गई थी और उसने इससे ज्यादा जमीन पर काश्त कर ली थी। इस पर मंत्री ने निशानदेही करवाकर मामले में उचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

गांव जगदीशपुर निवासी जगदीश सरोहा द्वारा पानी की निकासी के संबंध में दी गई शिकायत पर नगर निगमायुक्त ने बताया कि गली का लेवल ठीक करवाकर निकासी बेहतर कर दी गई है। गांव कासंडी निवासी नरेंद्र सिंह द्वारा गांव के पिछले सरपंच के कार्यकाल में हुए घोटाले की जांच करवाने से संबंधित शिकायत पर मंत्री ने मामले की जांच करवाकर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। गांव कथूरा निवासी चांद ने शिकायत रखी कि उनके मकान के सामने पंचायत का कुआं है जिसकी वजह से हादसे होते रहते हैं। इसके साथ ही एक व्यक्ति ने कुएं पर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है। इस पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी गोहाना व एसडीएम गोहाना को मौके पर जाकर मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए।

मंत्री ने बड़ौली निवासी श्रीनिवास द्वारा गांव के सरपंच के खिलाफ जोहड़ से मिट्टी निकलवाने में गड़बड़ी करने की शिकायत पर एसडीएम सोनीपत को मामले की जांच के आदेश दिए। गांव खुर्रमपुर के फकीरा चौहान ने शिकायत रखी कि गांव की मौजूदा सडक़ उसकी जमीन पर है। इस पर तहसीलदार, बीडीपीओ व पीडब्लूडी विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए।

गांव जुआं निवासी प्रताप सिंह ने शिकायत रखी कि गांव के एक व्यक्ति ने बिजली का ट्रांसफार्मर उखाड़ दिया और पिछले दो वर्षों से ट्यूबवेल नहीं चल रहे हैं। इस पर अधीक्षक अभियंता बिजली निगम ने बताया कि ट्रांसफार्मर लगा दिया गया है और बिजली आपूर्ति निर्बाध रूप से जारी है। गांव बड़ौली निवासी बबली देवी ने शिकायत रखी कि उसके घर के बाहर 33 फुट का रास्ता है और उस रास्ते पर किसी व्यक्ति ने कब्जा करके दीवार बना दी है। इस पर बीडीपीओ सोनीपत को मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए। गांव कंवाली निवासी बलराज ने शिकायत रखी कि उन्हें 100-100 गज के प्लाट दिए गए थे लेकिन इन प्लाटों पर कुछ लोगों के मकान बने हुए हैं। इस वजह से प्लाट धारकों को काफी दिक्कत हो रही है। इस पर बीडीपीओ खरखौदा ने बताया कि इस संबंध में मकान मालिकों से बातचीत कर सहमति से रास्ता दिलवाने का प्रयास किया जा रहा है।

पंवार ने गांव माजरी की सरपंच रेणु बाला द्वारा गांव में गंदे पानी की निकासी न होने और ग्राम पंचायत के पास आय का कोई साधन न होने से संबंधित शिकायत पर निर्देश दिए कि वहां अंडरग्राउंड पाईप दबाकर निकासी की करवाई जाए। इसके लिए पैसे का प्रबंध ब्लाक समिति द्वारा करवाया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Allegations of misappropriation of money by making fake mortars on post office staff
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: funeral of mnrega, fake mastroles, embezzlement of money, order of recovery, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved