• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पराली से एथेनाल बनाने के लिए इंडियन ऑयल से समझौता

Agreement with Indian Oil to make Athenal from Parli - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा राज्य को प्रदूषण मुक्त बनाने की दिशा में राज्य सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में गत दिवस इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के साथ राज्य सरकार ने एक समझौता किया है। इस समझौते के तहत राज्य के किसानों द्वारा जलाई जा रही पराली से एथोनॉल तैयार किया जाएगा।
इस संबंध में आज यह जानकारी हरियाणा विधानसभा में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी। उन्होंने कहा कि कृषि अवशेष अथवा पराली का प्रयोग करके एथोनॉल तैयार किया जाएगा और इसके लिए गत दिवस इण्डियन आयल कारपोरेशन के साथ हरियाणा सरकार ने एक समझौता किया है। उन्होंने बताया कि पानीपत के बोहली गांव में एथोनॉल का प्लांट लगाया जाएगा जिसमें प्रतिदिन 100 किलोलिटर एथोनॉल तैयार किया जाएगा। इस तैयार एथोनॉल का प्रयोग पेट्रोलियम पदार्थों में किया जाएगा।उन्होंने बताया कि इस प्लांट के लिए आसपास के 50 किलोमीटर के दायरे से पराली को इक_ïा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों को आपसी सहमति के तहत पराली के दाम दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि एथोनॉल प्लांट की शुरुआत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Agreement with Indian Oil to make Athenal from Parli
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, chandigarh, ioc, athenal, parli, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved