• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जज की पत्नी और बेटे के मर्डर करने के बाद अब सरकार जागी, ये कदम उठाए

After the murder of the judges wife and son, now the government, take these steps - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। गुरुग्राम में एक जज के पीएसओ ने उनकी पत्नी और बेटे की हत्या करने के बाद इस तरह की हरकत रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने तुरंत कदम उठा लिया है।
सरकार में उच्च पदों पर तैनात अफसरों, नेताओ और जजों के परिजनोें की सुरक्षा में लगे निजी सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ) के कार्यस्थल पर तनाव को कम करने के उपाय अपनाने शुुरू कर दिए हैं। इसके लिए एक सेमीनार का भी आयोजन गुरुवार को किया गया जिसमें मनोवैज्ञानिकों ने तनाव को कम करने के उपाय बताए।

हरियाणा गुप्तचर विभाग (सीआईडी) द्वारा कार्यस्थल पर तनाव को कम करने एवं इसके व्यावहारिक समाधान को लेकर आज पुलिस लाईन पंचकूला में ‘तनाव प्रबंधन और सॉफ्ट कौशल विकास’ विषय पर एक दिवसीय व्यापक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इस कार्यशाला में गवर्नर हाउस, मुख्यमंत्री निवास, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों व उच्चाधिकारियों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ नियुक्त 62 निजी सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ) ने इस कोर्स में भाग लिया। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक, अपराध पी.के.अग्रवाल, एडीजीपी, सीआईडी, अनिल कुमार राव, आईजीपी सुरक्षा सौरभ सिंह, डीआईजी सीआईडी सतेंद्र गुप्ता, डीएसपी सीआईडी श् पूर्णिमा सिंह भी उपस्थित थे।
प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए, पुलिस महानिदेशक, अपराध श्री पी.के. अग्रवाल ने कहा कि पीएसओ का कर्तव्य बहुत कठिन होता है क्योंकि उन्हें हर समय जागरूक रहकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए तनाव और इसके निवारक उपायों की प्रकृति और कारणों के बारे में जागरूकता पैदा करने में निश्चित रूप से मदद करेगा। इस अवसर पर बोलते हुए पूर्व आईएएस अधिकारी एवं प्रेरक वक्ता श्री विवेक अत्रे, जिन्हें पीएसओ के मनोबल को बढ़ावा देने के लिए आमंत्रित किया गया था, ने तनाव के कारण व इससे बचने के उपाय संबंधी विषयों पर प्रतिभागियों को जागरुक किया। उन्होंने समाज में सकारात्मकता और रचनात्मकता को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया।
मनोवैज्ञानिक शालिनी ने तनाव प्रबंधन विषय पर प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए मानसिक अभ्यास और प्रश्नावली, आक्रामकता और व्यवहार संबंधी मुद्दों के प्रबंधन पर एक व्याख्यान प्रस्तुत किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After the murder of the judges wife and son, now the government, take these steps
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, chandigarh, gurugram incident, government, take these steps, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved