• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मनोहर लाल सरकार- बहु-उद्देशीय इन्डोर खेल सभागार के लिए भूमि खेल की प्रशासनिक स्वीकृति

Administrative Approval of Land Games for Multipurpose Indoor Sports Auditorium - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य सरकार की हर जिले में बहु-उद्देशीय इन्डोर खेल सभागार खोलने की योजना के तहत पलवल में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के नाम से सभागर खोलने के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पलवल की 20 कनाल 3.64 मरले भूमि खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग को हस्तांतरित करने की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की।
एक सरकारी प्रवक्ता ने सोमवार को यहां इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री, जिनके पास वित्त विभाग का प्रभार भी है, ने इस खेल सभागार के निर्माण के लिए वित्त विभाग की भी स्वीकृति प्रदान की है।
उल्लेेखनीय है कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, पलवल के विद्यार्थी बहु-उद्देशीय इन्डोर खेल सभागार को खेल एवं अन्य गतिविधियों के लिए इसका उपयोग कर सकेंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि पलवल शहर में जिस मैदान पर इस बहु-उद्देशीय इन्डोर खेल सभागार का निर्माण मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप किया जाना था वहां का उपयोग स्वंतत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस, दशहरा उत्सव व अन्य सार्वजनिक बैठकों के आयोजन के लिए किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके लिए वैकल्पिक स्थान का चयन करने के लिए जिला उपायुक्त ने एक टीम का गठन किया गया था जिसमें, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला खेल अधिकारी तथा लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता को शामिल किया गया था। इस टीम के सुझाव पर यह निर्णय लिया गया कि राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, पलवल की कुल 203 कनाल 5 मरले भूमि में से 20 कनाल 3.64 मरले भूमि विभाग को नि:शुल्क हस्तांतरित की जाए।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल का मुख्य फोकस युवाओं को नशे से दूर रखना और उन्हें पढ़ाई के साथ-साथ खेल जैसी गतिविधियों में जोडऩा है ताकि उनका सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो सके। हर जिले में बहु-उद्देशीय इन्डोर खेल सभागार का निर्माण करवाने की सोच भी मुख्यमंत्री की है। पलवल जिला हरियाणा का एक नया जिला है और इस सभागार के निर्माण से पलवल में युवाओं को बहु-उद्देशीय इन्डोर खेल सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Administrative Approval of Land Games for Multipurpose Indoor Sports Auditorium
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana chief minister manohar lal, chief minister manohar lal, multi-purpose indoor sports auditorium, netaji subhash chandra bose, department of land sports and youth programs, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved