• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

3200 अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों को मिली 1 वर्ष की राहत

3200 temporary accredited school in haryana one year relief - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ का प्रतिनिधिमंडल सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर से प्रदेश के 3200 अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों की अवधि अगले 10 वर्ष तक बढ़वाने तथा 3 जून, 2011 को जारी नोटिफिकेशन के तहत एक कमरा-एक कक्षा के विषय के तहत मान्यता प्रदान करने व अन्य बहुत सी समस्याओं के समाधान करवाने हेतू मिला।

समस्याएं सुनने के बाद मंत्री ग्रोवर ने संघ से कहा कि मेरी सरकार से बात हो गई है और आप मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश कुमार खुल्लर से मिलें। इस प्रकार मंत्री ग्रोवर के कहने पर हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ का प्रतिनिधिमंडल चंडीगढ़ में रविन्द्र नान्दल व सत्यवान कुंडू के नेतृत्व में प्रधान सचिव खुल्लर से मिला तो उन्होंने फिलहाल 3200 अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों की मान्यता वाली समस्या को गंभीर मानते हुए सरकार द्वारा इन 3200 स्कूलों को 1 वर्ष की मान्यता अवधि बढ़ाते हुए कहा कि बोर्ड द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी इन सभी 3200 स्कूलों के विद्यार्थियों की बोर्ड की परीक्षाएं पहले की भांति ही ली जायेंगी।

किसी भी स्कूल का एक भी बच्चा बोर्ड परीक्षा देने से वंचित नहीं होगा। संघ द्वारा 10 वर्ष की समय अवधि बढ़ाने व एक कक्षा-एक कमरा व अन्य मांगों के संदर्भ में प्रधान सचिव खुल्लर ने भविष्य में सरकार व संघ के साथ मीटिंग करवाने के लिए आश्वस्त किया।
प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने बताया कि सरकार द्वारा 3200 स्कूलों को राहत देने से जहां स्कूल संचालकों में खुशी की लहर है वहीं लाखों बच्चों का भविष्य भी बर्बाद होने से बच गया है। हरियाणा प्राईवेट स्कूल संघ की तरफ से सत्यवान कुंडू व समस्त निजी स्कूलों ने प्रदेश के 3200 अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों को वर्ष की राहत देने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खुल्लर, सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, प्रधान सचिव राजेश कुमार खुल्लर व सतीश नान्दल का आभार प्रकट किया। शिष्टमंडल में मुख्य रूप से रविन्द्र नांदल, सत्यवान कुंडू, सुरेन्द्र सिंह, अनिल, नरेन्द्र आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3200 temporary accredited school in haryana one year relief
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: private school in haryana, private school in haryana relief, haryana news, haryana news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved