• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में 19 आईएएस अफसरों का तबादला, यहां देखें लिस्ट

19 IAS officers transferred in Haryana, see list here - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 19 आईएएस अधकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हैं।

लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) और वास्तुकला विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा वन एवं वन्य जीव विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आलोक निगम को लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) और वास्तुकला विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा जी. अनुपमा के स्थान पर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव लगाया गया है।

श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव महावीर सिंह को श्रम विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव और विनीत गर्ग के स्थान पर स्कूल शिक्षा विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव लगाया गया है।

स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विनीत गर्ग को देवेंद्र सिंह के स्थान पर कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग का प्रधान सचिव लगाया गया है।

हरियाणा राज्यपाल की सचिव, हरियाणा व्यापार मेला प्राधिकरण, नई दिल्ली की मुख्य प्रशासक और चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग की प्रधान सचिव जी. अनुपमा को हरियाणा राज्यपाल की सचिव, हरियाणा व्यापार मेला प्राधिकरण, नई दिल्ली की मुख्य प्रशासक तथा आलोक निगम के स्थान पर वन एवं वन्य जीव विभाग का प्रधान सचिव लगाया गया है।

हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और आपूर्ति एवं वितरण विभाग के महानिदेशक नितिन कुमार यादव को आपूर्ति एवं वितरण विभाग का महानिदेशक और बलकार सिंह के स्थान पर महानिदेशक, मौलिक शिक्षा और स्कूल शिक्षा विभाग का सचिव लगाया गया है।

श्रम आयुक्त, हरियाणा और श्रम विभाग के सचिव पंकज अग्रवाल को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा श्री विनय सिंह के स्थान पर कार्मिक, प्रशिक्षण, विजिलेंस और संसदीय मामले विभागों का सचिव व निदेशक प्रशिक्षण (पदेन), जांच अधिकारी, विजिलेंस और मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के ई-कार्यालय (पेपररहित कार्यालय) के कार्य की देखरेख के लिए मिशन निदेशक का कार्यभार सौंपा गया है।

गृह-1 विभाग के सचिव पंकज यादव को अतुल कुमार के स्थान पर गृह-2 विभाग का सचिव और आयुक्त, गुरुद्वारा चुनाव लगाया गया है।

हरियाणा पावर जनरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक मोहम्मद शाइन को हरियाणा पावर जनरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड का प्रबंध निदेशक लगाया गया है।

विकास एवं पंचायत विभाग के निदेशक और सचिव टी. एल. सत्य प्रकाश को पंकज यादव के स्थान पर गृह-1 विभाग का सचिव और नितिन कुमार यादव के स्थान पर हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक लगाया गया है।

कार्मिक, प्रशिक्षण, विजिलेंस और संसदीय मामले विभागों के सचिव व निदेशक प्रशिक्षण (पदेन), जांच अधिकारी, विजिलेंस और मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के ई-कार्यालय (पेपररहित कार्यालय) के कार्य की देखरेख के लिए मिशन निदेशक श्री विनय सिंह को अशोक सांगवान के स्थान पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला का मुख्य प्रशासक लगाया गया है।

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला के मुख्य प्रशासक अशोक सांगवान को अतिरिक्त आवास आयुक्त, हरियाणा भवन, नई दिल्ली लगाया गया है।

निदेशक, मौलिक शिक्षा और स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव बलकार सिंह को मोहम्मद शाइन के स्थान पर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक लगाया गया है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक और विशेष सचिव रमेश चंद्र बिढान को टी. एल. सत्यप्रकाश के स्थान पर विकास एवं पंचायत विभाग का निदेशक और विशेष सचिव लगाया गया है।

सूक्ष्म सिंचाई प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के विशेष सचिव तथा हरियाणा राज्य लघु सिंचाई एवं नलकूप निगम लिमिटेड (एचएसएमआईटीसी) के प्रबंध निदेशक और कमांड एरिया डेवलपमेंट ऑथोरिटी (सीएडीए) के प्रशासक पंकज को जे. गणेशन के स्थान पर नागरिक संसाधन सूचना विभाग का निदेशक लगाया गया है तथा उन्हें राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के विशेष सचिव का कार्यभार भी सौंपा गया है।

हरट्रोन के प्रबंध निदेशक राज नारायण कौशिक को अजय सिंह तोमर के स्थान पर सूचना प्रौद्योगिकी इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन विभाग का निदेशक व अतिरिक्त सचिव लगाया गया है।

सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन विभाग के निदेशक व अतिरिक्त सचिव अजय सिंह तोमर को रमेश चंद्र बिढान के स्थान पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग का निदेशक और विशेष सचिव लगाया गया है।

करनाल के उपायुक्त और जिला नगर आयुक्त, करनाल निशांत कुमार यादव को करनाल का उपायुक्त तथा विक्रम के स्थान पर करनाल स्मार्ट सिटी लिमिटेड, करनाल का मुख्य कार्यकारी अधिकारी लगाया गया है।

नगर निगम, करनाल के आयुक्त और करनाल स्मार्ट सिटी लिमिटेड, करनाल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विक्रम को नगर निगम, करनाल का आयुक्त तथा निशांत कुमार यादव के स्थान पर जिला नगर आयुक्त, करनाल लगाया गया है।

अंबाला के उप मंडल अधिकारी (नागरिक) सचिन गुप्ता को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा नगर परिषद, अंबाला सदर के प्रशासक का कार्यभार सौंपा गया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-19 IAS officers transferred in Haryana, see list here
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved