• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में युवाओं के लिए भर्ती रैलियां आयोजित की जाएगी, यहां पढ़ें

Recruitment rallies will be organized for youth in Haryana - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के विभिन्न जिलों में आगामी 20 से 30 जुलाई, 20 से 30 अगस्त, 5 से 15 सितंबर व 20 से 27 सितंबर तथा 9 से 18 अक्तुबर, 2019 के दौरान युवाओं के लिए भर्ती रैलियां आयोजित की जाएगी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए हरियाणा सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आगामी 20 से 30 जुलाई के दौरान जिला रेवाडी के राव तुलाराम स्टेेडियम में महेन्द्रगढ, भिवानी, रेवाडी और चरखी-दादरी के युवाओं हेतु भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इसी प्रकार, आगामी 20 से 30 अगस्त, 2019 के दौरान जिला यमुनानगर के तेजली स्टेडियम, जगाधरी में अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, करनाल, कैथल, पंचकूला और यूटी चण्डीगढ के युवाओं हेतु भर्ती रैली होगी।

उन्होंने बताया कि हिसार के ताऊ देवी लाल स्टेेडियम में हिसार, सिरसा, जींद और फतेहाबाद जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। इसी तरह, अंबाला छावनी के खरगा स्टेडियम में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू एवं कश्मीर और राजस्थान के युवाओं के लिए भर्ती रैली होगी। उन्होंने बताया कि रोहतक के राजीव गांधी स्पोर्टस काम्पलेक्स में जिला रोहतक, सोनीपत, झज्जर और पानीपत के युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि इन भर्ती रैलियों को सुगमता से आयोजित करने के लिए विभिन्न संबंधित विभागों के अध्यक्षों व जिला उपायुक्तों को दिशानिर्देश जारी किए गए हैं ताकि भर्ती रैली के दौरान कानून व्यवस्था से संबंधित व अन्य व्यवस्था को लेकर किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हों। उन्होंने बताया कि भर्ती रैली के लिए दौरान भर्ती प्रक्रिया निष्पक्ष व पारदर्शी हों, इसके लिए विभिन्न कदम उठाए गए हैं। इसके अलावा, बिचौलियों और दलालों को भी साफ संदेश दिया गया है कि यदि उन्होंने भर्ती प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की कोई गडबड करने की कोशिश की तो कानून अनुसार उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

उन्होंने बताया कि स्थानीय स्तर पर पूर्व सैनिकों के माध्यम से भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं को उत्साहित भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भर्ती संगठन की आवश्यकता के अनुसार जिला स्तर पर सुरक्षा, अवसरंचना, पुलिस बंदोवस्त, मैनपावर की नियुक्ति इत्यादि की सहायता भी ली जाएगी। उन्होंने बताया कि एंटी डोपिंग टेस्ट को भी संदेहास्पद उम्मीदवारों के लिए आयोजित किया जा सकता है। इसके अलावा, रैली स्थल पर पीने के पानी, बिजली, एंबूलेंस, डाक्टर इत्यादि का भी प्रावधान होगा। प्रवक्ता ने बताया कि सामान्य प्रवेश परीक्षा को आयोजित करने के लिए संबंधित प्रशासन की सहायता भी आवश्यता के अनुसार ली जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Recruitment rallies will be organized for youth in Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: organized by haryana, youth, recruitment rallies, haryana news, career news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

करियर

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved