• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बंशीलाल होते तो कब का एसवाईएल का पानी मिल चुका होता-किरण

When Banshilal was there, when the water of SVL was found to be Haryana, says kiran - Bhiwani News in Hindi

भिवानी। हरियाणा विकास पुरुष के नाम से जाने जाने वाले पूर्व सीएम स्वर्गीय बंसीलाल को उनकी 11वीं पुण्यतिथि पर याद किया गया। सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने बंसीलाल को श्रृद्धांजलि देते हुए कहा कि आज हरियाणा जो कुछ भी है वो बंसीलाल की बदौलत है। उन्होने कहा कि आज बंसीलाल होते तो हरियाणा को एसवाईएल का पानी मिल चुका होता।

गौरतलब है कि बंसीलाल का जन्म 26 अगस्त 1927 को भिवानी जिला के गोलागढ गांव में हुआ था। बंसीलाल 1968 में पहली बार हरियाणा के मुख्यमंत्री बने और लगातार 1975 तक मुख्यमंत्री रहे। इसके बाद वो 1985 से 87 तक तथा अंतिम बार 1996 से 99 तक प्रदेश के मुखिया रहे। बंसीलाल को हरियाणा का विकास पुरुष माना जाता है। वर्तमान में सबसे ज्वलंत मुद्दा और हरियाणा की लाईफलाईन एसवाईएल की 90 फिसदी खुदाई भी बंसीलाल ने करवाई थी। बंसीलाल की खासयत थी कि उनके द्वारा करवाए गए कार्य और बनवाए गए सरकारी भवन आज भी ज्यौ के त्यौं सलामत खङे हैं। उन्हें ईमानदार सीएम का भी तगमा दिया जाता है।

सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने अपने ससुर बंसीलाल को उनके नाम से स्थापित पार्क में समर्थकों के साथ श्रद्धांजलि दी। किरण चौधरी ने कहा कि बंसीलाल विकास पुरुष और लौह पुरुष थे। उन्होंने कहा कि बंसीलाल ने पूरे हरियाणा में एक समान और ईमानदारी से विकास कार्य करवाए। किरण ने कहा कि बंसीलाल की ईमानदारी की राजनीति पर आज तक कोई दाग नहीं लगा है, लेकिन वो ईमानदारी की राजनीति आज ओझल हो चुकी है। उन्होने भगवान से बंसीलाल जैसी शक्ति देने की मांग की ताकि वो हरियाणा को प्रगति के रास्ते पर लेकर जा सकें।

वहीं एसवाईएल के मुद्दे पर किरण चौधरी ने कहा कि एसवाईएल का 90 फिसदी निर्माण बंसीलाल ने करवाया था और आज वो जिंदा होते तो हरियाणा को एसवाईएल का पानी मिल चुका होता। उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा पानी देने से इनकार करने पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ये मायने नहीं रखता कि पंजाब क्या कहता है और हरियाणा क्या कहता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश का लागू करवाकर हरियाणा को उसके हक का पानी दिलाए। किरण ने कहा कि ऐसा नहीं हुआ तो हरियाणा के लोग भाजपा सरकार को माफ नहीं करेंगे।

साथ ही भाजपा विधायकों की नाराजगी पर किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा के विधायक ही सरकार की भ्रष्टाचार की पोल खोल रहे हैं। उन्होने कहा कि भाजपा की जुमलेबाज सरकार से हर वर्ग दुखी है।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-When Banshilal was there, when the water of SVL was found to be Haryana, says kiran
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: when banshilal was there, when the water of svl was found to be haryana, says kiran, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bhiwani news, bhiwani news in hindi, real time bhiwani city news, real time news, bhiwani news khas khabar, bhiwani news in hindi
loading...
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved