• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

10th और 12th की सप्लीमेंट्री परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के कम्पार्टमेंट कार्ड भेजे

Submit compartment card of candidates who have completed 10th and 12th supplementary examinations - Bhiwani News in Hindi

भिवानी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा जुलाई-2018 में आयोजित की गई सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी की पूरक परीक्षा के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड सभी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालयों पर 10 अगस्त, 2018 को भेजे जायेगें।

इस आशय की जानकारी देते हुए बोर्ड के प्रवक्ता ने आज बताया कि सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी पूरक परीक्षा जुलाई-2018 के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र एवं कम्पार्टमेंट कार्ड 10 अगस्त, 2018 को सभी जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालयों में भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी विद्यालयों के मुखियाओं को इस बारे सूचित किया जाता है कि वे उनके विद्यालय के परीक्षार्थियों के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड 10 अगस्त, 2018 को प्रात: 11:00 बजे से सायं 05:00 बजे तक तथा 11 अगस्त, 2018 को प्रात: 09:00 बजे से सायं 04:00 बजे तक प्राप्त कर सकते हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि जिला भिवानी के सैकेण्डरी के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड बोर्ड मुख्यालय के कमरा नं. 44 व सीनियर सैकेण्डरी के कमरा नं. 96 में वितरित किये जायेंगे। नवसर्जित जिला दादरी के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड बी.ई.ओ. (खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय) दादरी में वितरित किए जायेंगे।

उन्होंने बताया कि यदि विद्यालय मुखिया स्वयं ये प्रमाण-पत्र प्राप्त नहीं कर सकते हैं तो अपने विद्यालय के किसी भी अध्यापक/प्राध्यापक को इस कार्य के लिए प्राधिकृत करें। जिस अध्यापक/प्राध्यापक को विद्यालय के मुखिया द्वारा प्राधिकृत किया जाता है उनको सलाह दी जाती है कि वे अपने साथ प्राधिकरण का पत्र अवश्य लेकर आयें अन्यथा उनको प्रमाण-पत्र नहीं दिये जायेंगे। प्राधिकरण पत्र न होने के कारण प्रमाण-पत्र न मिलने की जिम्मेवारी संस्था की होगी।

इस सम्बन्ध में और जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी कक्षा के प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड यदि किन्हीं अपरिहार्य कारणों से दस्ती प्राप्त नहीं कर पाते हैं तो ऐसी अवस्था में ये प्रमाण-पत्र/कम्पार्टमेंट कार्ड उक्त वर्णित तिथियों के बाद बोर्ड मुख्यालय से प्राप्त करने होंगे। इसकी जिम्मेवारी संस्था के मुखिया की होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Submit compartment card of candidates who have completed 10th and 12th supplementary examinations
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, 10th and 12th, supplementary examinations, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bhiwani news, bhiwani news in hindi, real time bhiwani city news, real time news, bhiwani news khas khabar, bhiwani news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved