• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सब्जियों का समर्थन मूल्य घोषित, फैसले से किसानों में खुशी

Announcement of the support price of vegetables, happiness in farmers by decision - Bhiwani News in Hindi

भिवानी। प्रदेश में सब्जियों का समर्थन मूल्य तय होने के बाद भिवानी में भाजपा नेता इसे किसानों के हित में इतिहासिक फैसला बता रहे हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि अब किसानों को सब्जियां सङकों को फैकने की मजबूरी नहीं रहेगी। समय के साथ किसानों की मांग पर सरकार समीक्षा कर भावों को भी बढाती रहेगी।
रविवार को जिला भाजपा कार्यालय में सब्जियों के समर्थन मूल्य तय करने पर एक बैठक हुई। बैठक में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्या ओपी मान व जिला प्रधान नंदराम धानियां मौजूद रहे। इस बैठक में भाजपा नेताओं व कार्यक्रताओं ने सब्जियों के समर्थन मूल्य तय करने पर खुशी जताई और इसे पीएम मोदी की 2022 में किसानों की आमदनी दो गुणा करने में सार्थक कदम बताया।
किसान नेता ओपी मान ने कहा कि आजादी के बाद मनोहरलाल पहले सीएम व ओपी धनखङ पहले कृषि मंत्री हैं जिन्होने सब्जियों के समर्थन मूल्य तय किए हैं। उन्होने कहा कि अब किसानों को अपनी मुख्य सब्जियां प्याज, टमाटर, गोभी व आलू सङकों पर फैंकने पर मजबूर नहीं होना पङेगा। समर्थन मूल्य कम होने के सवाल पर मान ने कहा कि समय के साथ फसलों की तरह सब्जियों के समर्थन दाम में भी बढोतरी होगी।
वहीं जिला प्रधान नंदराम धानिया ने कहा कि सब्जियों का समर्थन मूल्य तय करना पीएम मोदी की 2022 तक किसानों की आमदनी दो गुणी करने के लक्ष्य को पूरा करना है। उन्होने कहा कि शुरुआत करना बङी बात होती है। समय के साथ किसानों की मांग के बाद सरकार समीक्षा कर समर्थन मूल्य भी बढाएगी।
साथ ही एसवाईएल का जिक्र करते हुए मान ने कहा कि सीएम मनोहरलाल ने किसानों के हित में सुप्रीम कोर्ट में प्रदेश की सरहानिय पहल करवाई जिसके चलते हरियाणा के हक में फैसला आया। उन्होने इनेलो नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज जो विपक्षी पार्टी के नेता एसवाईएल को लेकर श्रेय लेने चाहते हैं वो एसवाईएल के हक में कभी नहीं रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Announcement of the support price of vegetables, happiness in farmers by decision
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, bhiwani news, announcement of the support price of vegetables, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhiwani news, bhiwani news in hindi, real time bhiwani city news, real time news, bhiwani news khas khabar, bhiwani news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved