• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पांच करोड़ परिवारों की महिलाओं के खाते में जमा होंगे सालाना 72000 रुपए: सैलजा

अम्बाला। लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा ने मंगलवार को भाजपा सरकार पर हमला बोला। सैलजा ने मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण देश का आर्थिक विकास पूरी तरह डगमगा गया है। पहले नोटबंदी ने लोगों को लाइनों में लगाया फिर जीएसटी ने पूरी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया। अम्बाला संसदीय क्षेत्र के रुके विकास के लिए सैलजा ने सीधेतौर पर सांसद रतनलाल कटारिया को जिम्मेदार दिया। उन्होंने कहा कि सांसद पूरे पांच साल क्षेत्र से गायब रहे। चुनाव आते ही वे फिर मोदी-मोदी कर जनता से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार जनता उन्हें सबक सिखाने का मन बना चुकी है।

25 करोड़ लोगों के जीवन को सुधारेगी न्याय
पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि पांच साल पहले विकास के वायदे पर भाजपा सत्ता में आई थी। तब खुद मंचों से पीएम नरेंद्र मोदी ने हर देशवासी के खाते में 15-15 लाख रुपए डालने व सालाना दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी। मगर लोगों के खाते में न तो पैसे आए न ही युवाओं को रोजगार मिला। अपने साथ हुई ठगी से लोग बेहद मायूस हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए भाजपा ने तब स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने का भी वायदा भी किया था।

यह बात भी कही थी कि सत्ता में आते ही हर किसान का कर्ज माफ होगा। कर्ज की वजह से किसी किसान को आत्महत्या करने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा। सैलजा का आरोप है कि ये वायदे भी सरकार पूरे नहीं कर पाई। सैलजा ने कहा कि कांग्रेस ने देश की जनता से कभी कोई झूठा वायदा नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो न्याय योजना से देश के पांच करोड़ परिवारों के 25 करोड़ लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार किया जाएगा। सालाना पांच करोड़ परिवारों की महिलाओं के खाते में 72 हजार रुपए जमा करवाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Women of five crore families will be deposited in the account of Rs. 72000 per annum: Salja
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress candidate kumari selja, lok sabha seat, accounts of women, deposits, 72, 000 rupees annually, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ambala news, ambala news in hindi, real time ambala city news, real time news, ambala news khas khabar, ambala news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved