• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वाड्रा लैंड डील: सरकार का काम जांच एजेंसियों को दस्तावेज देना-खट्‌टर

Vadra Land Deal: The governments task to document investigating agencies- Khattar - Ambala News in Hindi

अंबाला । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वाड्रा लैंड डील मामले सहित ऐसे सभी मामलों में सरकार का काम जांच एजेंसियों द्वारा मांगे गये दस्तावेज उपलब्ध करवाना है जो एक प्रक्रिया के तहत उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शेष कार्य जांच एंजैसियों और न्यायालय का है। उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों ने दोषपूर्ण कार्य किये हैं उन्हें दंड मिलना निश्चित है। यह जानकारी आज अंबाला में मुख्यमंत्री ने भारत विकास परिषद के प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन मंथन-2017 में मुख्य अतिथि के तौर पधारने के उपरांत मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए दी। उन्होंने एक अन्य प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी भाजपा की जनसेवा की भावना के तहत बेहतर और पारदर्शी सरकार देंगे। एक अन्य प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि करनाल के रबां गांव के सिपाही परगट सिंह ने देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। उन्होंने कहा कि उनकी इस शहादत पर प्रदेश और देश को गर्व है। उन्होंने कहा कि परगट सिंह जैसे जाबांज सिपाहियों ने दुशमन के हर नापाक इरादे को विफल करने के लिए अपने जीवन की आहुति दी है और उनकी इस शहादत से भावी पीढियां प्रेरणा लेती रहेेंगी।मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भौतिक विकास के साथ-साथ मानवता का नैतिक विकास भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षो में समाज में राजनीति की छवि काफी धूमिल हुई है और भाजपा की नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदेश और देश में बेहतर संस्कारों पर आधारित व्यवस्था उपलब्ध करवाने के प्रयास आरंभ किए हैं। उन्होंने श्री गुरू गोबिंद सिंह को पूरे विश्व के लिए प्रेरणा स्त्रोत मानते हुए केन्द्र सरकार द्वारा गुरू गोबिंद सिंह के साहिबजादों की जीवनी को पाठयक्रम में शामिल करने के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रेरणादायक जीवनियों को पाठयक्रम में शामिल किया जायेगा ताकि भावी पीढियां महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा ले सकें।

मुख्यमंत्री ने अंबाला छावनी में भारत विकास परिषद के भवन निर्माण के लिए 11 लाख रूपये का अनुदान देने की घोषणा की। भारत विकास परिषद द्वारा प्रकाशित की जाने वाली स्मारिका का विमोचन भी किया। उन्होंने कहा कि भारत विकास परिषद देश और समाज के विकास और कल्याण के लिए कार्य करने वाली एक अनुशासित संस्था है। उन्होंने कहा कि यह संस्था समर्थन, सहयोग, संस्कार, सेवा और समर्पण के पांच सुत्रीय कार्यक्रम के तहत जनसेवा का कार्य करती है। उन्होंने कहा कि यह परिषद व्यक्तिगत हितों की बजाए राष्ट्रहित और सामुहिक हितों के तहत गरीब व्यक्ति का सहयोग करने की गतिविधियों से जुडी है और इसकी स्थापना हरियाणा प्रदेश के गठन से पूर्व 1963 में हुई थी। उन्होंने कहा कि अंबाला छावनी उत्तर क्षेत्र का वह पहला केन्द्र है जहां दिल्ली के बाद सबसे पहले भारत विकास परिषद की इकाई की स्थापना की गई थी। उन्होंने कहा कि आदर्श समाज की स्थापना के लिए विकास के साथ-साथ नैतिक मूल्यों पर विशेष बल देने की आवश्यकता है और इस जिम्मेवारी को भारत विकास परिषद बखूबी निभा रही है। उन्होंंने कहा कि हरियाणा में भारत विकास परिषद की 122 ईकाईयां समाजसेवा की गतिविधियों से जुड़ी हैं। इस अवसर पर भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री अजय रत्ता ने कहा कि देश में भारत विकास परिषद के 60 हजार से अधिक सदस्य समाजसेवा के लिए समर्पित भाव से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस अधिवेशन में उत्तर भारत के पांच राज्यों के लगभग 3000 सदस्यों ने भाग लिया है। इस अधिवेशन में गत वर्ष की गतिविधियों पर चर्चा करने के साथ-साथ भावी वर्ष में की जाने वाली गतिविधियों की रूपरेखा भी तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि देश के सात अलग-अलग क्षेत्रों में इस तरह के अधिवेशन किए गये हैं। उन्होंने अंबाला छावनी में भारत विकास परिषद के भवन निर्माण के लिए 500 गज की जगह उपलब्ध करवाने के लिए विकास जैन का आभार व्यक्त किया। चार सत्रों में सम्पन्न हुए इस एकदिवसीय अधिवेशन का शुभारभ स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने किया। द्वितीय सत्र में हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष कंवरपाल गुज्जर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। इस अधिवेशन में आरएसएस के क्षेत्रीय संचालक बजरंग लाल गुप्त, महामंडलेश्वर स्वामी यतिन्द्रानंद गिरी, अधिवेशन के चेयरमैन सुधीर वर्मा, इंद्रपाल जैन, भूपेन्द्र मोहन भंडारी, विनीत गर्ग सहित अन्य पदाधिकारियों ने भारत विकास परिषद की गतिविधियों की जानकारी दी। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़, पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल सहित बड़ी संख्या में भारत विकास परिषद के सदस्य व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vadra Land Deal: The governments task to document investigating agencies- Khattar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, vadra land deal governments task document investigating agencies, cm khatter, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ambala news, ambala news in hindi, real time ambala city news, real time news, ambala news khas khabar, ambala news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved