• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से आबकारी को 160 करोड़ का नुकसान

Supreme court judgment Excise loss of Rs 160 crore - Ambala News in Hindi

अंबाला। स्टेट और नेशनल हाईवे से 500 मीटर दूरी पर शराब की दुकानें नहीं होने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जिले में 8 बार और 70 मैरिज होम में शराब की बिक्री नहीं होगी।

कोर्ट के इस फैसले को अमल में लाने से आबकारी विभाग को 160 करोड़ के राजस्व का नुकसान हुआ है। अंबाला में 21 ठेके व 70 मैरिज पैलेस पर गाज गिरी है। 20 करोड़ के ठेके स्थाई तौर पर बंद कर दिए गए हैं जबकि 40 करोड़ के ठेके शिफ्ट होंगे।

इसके अतिरिक्त बार व रेस्टोरेंट की संख्या अलग है ।शहर में हिसार रोड स्थित करीब एक दर्जन मैरिज पैलेस इस सूची में शामिल हुए हैं। इनमें शहनाई, आशीर्वाद, संगीत, मुकुट व्हाइट ओके, सनराइज, घूंघट फार्म, कर्ण पैलेस, बत्रा होटल, पूर्णसिंह का ढाबा, संगम ए लग्जरी रेस्टोरेंट, एपी रेजेंसी, होटल मिलियन, होटल नीलकंठ, लाल कुर्ती स्थित सभी होटल इसी सूची में शामिल हैं।

प्रत्येक मैरिज पैलेस में किसी भी कार्यक्रम के दौरान शराब परोसने की एक बार की अनुमति विभाग पांच हजार रुपये में देता है। इसी तरह अन रजिस्टर्ड मैरिज पैलेस से 10 हजार रुपये एक बार के कार्यक्रम के लिए जाते थे। होटल- रेस्टोरेंट को नौ लाख रुपये शराब परोसने के लिए सालाना देने होते थे। मैरिज पैलेस से ही विभाग को हर साल करीब 100 करोड़ का राजस्व आता था।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Supreme court judgment Excise loss of Rs 160 crore
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: supreme court, judgment, excise, loss, rs 160 crore, ambala news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ambala news, ambala news in hindi, real time ambala city news, real time news, ambala news khas khabar, ambala news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved