• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अंबाला-सिरसा से पटना साहब के लिए स्पेशल गाड़ियां चलेगी

Special trains to Ambala-Sirsa to Patna Sahib - Ambala News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा सरकार की ओर से श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाशोत्सव के समापन अवसर पर श्री पटना साहिब में अगामी 22 से 25 दिसंबर तक आयोजित होने वाले समारोह में भाग लेने के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पटना साहिब के लिए 22 दिसंबर को अंबाला एवं सिरसा से दो विशेष रेलगाडिय़ां चलाने की व्यवस्था की गई है।

यह जानकारी सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग के निदेशक समीर पाल सरो ने राज्य के सभी जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ आयोजित वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से दी। उन्होंने बताया कि इस यात्रा का खर्च हरियाणा सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिला में नगराधीश को इस यात्रा का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया हर जिले से इस दिशा में अधिकतम 140 श्रद्धालुओं का चयन जिला स्तरीय गठित कमेटी द्वारा किया जाएगा और श्रद्धालुओं के चयन से संबंधित सरकार का निर्णय अंतिम होगा। उन्होंने बताया कि 22 दिसंबर को प्रात: 10.30 बजे अंबाला से रेलगाड़ी चलेगी जो कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत और दिल्ली होते हुए 23 दिसंबर को दोपहर लगभग 3.00 बजे श्री पटना साहिब पहुंचेगी। इसी प्रकार, 22 दिसंबर को ही प्रात: 10.30 बजे सिरसा से रेलगाड़ी चलेगी जो हिसार, भिवानी, रोहतक और दिल्ली के रास्ते 23 दिसंबर को सायं लगभग 5.00 बजे श्री पटना साहिब पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि यात्रियों के खाने, पीने व ठहरने की उचित व्यवस्था भी सरकार द्वारा की गई है। इच्छुक श्रद्धालु अपना पंजीकरण आवेदन के साथ संबंधित उपायुक्त कार्यालय में 19 दिसंबर सायं 5.00 बजे तक जमा करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Special trains to Ambala-Sirsa to Patna Sahib
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hartyana news, ambala news, sirsa news, special trains to ambala-sirsa to patna sahib, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ambala news, ambala news in hindi, real time ambala city news, real time news, ambala news khas khabar, ambala news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved