• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वन नेशन-वन इलैक्शन से संसाधन और रूपए की बचत होगी : अनिल विज

One Nation-One Election will save resources and money : Anil Vij - Ambala News in Hindi

अंबाला। पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज वन नेशन-वन इलैक्शन का स्वागत करते हुए कहा कि इससे देश के संसाधनों और रूपए की बचत होगी इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को इस कदम के लिए स्वागत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे अपने दिल से वन नेशन-वन इलैक्शन का स्वागत करते हैं।

विज आज मीडिया कर्मियों के द्वारा ‘वन नेशन-वन इलैक्शन’ के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उल्लेखनीय है कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में ‘वन नेशन-वन इलैक्शन’ को लेकर उच्च स्तरीय समिति ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात कर उन्हें अपनी रिपोर्ट सौंपी दी है। ‘वन नेशन-वन इलैक्शन’ को लेकर इस रिपोर्ट के लिए गत सिंतबर, 2023 को समिति का गठन किया था जिसने एक्सपर्ट के साथ चर्चा करने के उपरांत रिपोर्ट सौंप दी है।
विज ने ‘वन नेशन-वन इलैक्शन’ के संबंध में कहा कि ये बहुत ही बडी दिक्कत थी, जिससे देश को निजात दिलाना बहुत ही जरूरी था। सारा साल चुनाव होते रहते हैं। कभी कोई होता रहता है और कभी कोई होता है। आचार संहिता लग जाती है और कई-कई महीने काम नहीं हो पाते हैं और खर्चा भी बहुत होता है।
उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति के अध्यक्षता में बनी कमेटी ने काफी एक्सरसाईज करके ये एक फार्मूला बनाया है और राष्ट्रपति को प्रस्तुत किया है कि वन नेशन-वन इलैक्शन और एक ही वोटर लिस्ट।
उन्होंने भारतीय नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के संबंध में कहा कि हमारे देश में आसपास के देशों से धार्मिक प्रताडना के कारण आने वालों (अल्पसंख्यक शरणार्थियों) को सरकार ने जीने का अधिकार दिया है क्योंकि उनको कोई अधिकार नहीं था, अब सरकार ने उनको अपने बच्चों के पालन-पोषण करने और नौकरी करने का अधिकार दिया है।
कोई अच्छा काम करो, केजरीवाल तकलीफ होती हैः
विज ने अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि वे बहुत ही शर्मनाक, बहुत ही निदंनीय बात कर रहे है जो वे सीएए पर अटैक कर रहे है। उन्होंने कहा कि ‘‘कोई भी अच्छा काम करों, केजरीवाल तकलीफ होती हैं। उन्होंने व्यग्ंयात्मक तरीके से समझाते हुए कहा कि ‘‘जिस चीज पर यह (केजरीवाल) प्रतिक्रिया दें तो वे समझते हैं कि अच्छा काम हो रहा हैं क्योंकि यह उनका बैरोमीटर है।
मोदी आम जनमानस की नब्ज को पहचानते हैः
गत दिवस सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल में दो रुपए की कटौती करने का फैसला लिया गया जिसके बाद लोगों को राहत मिली हैं, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में अनिल विज ने कहा कि बहुत अच्छी बात है। उन्होंने कहाकि ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आम जनमानस की नब्ज को पहचानते हैं और कब क्या चाहिए और वो वहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-One Nation-One Election will save resources and money : Anil Vij
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ambala, former home and health minister, anil vij, welcomed, one nation-one election, save, resources, money, every person, step, all his heart, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ambala news, ambala news in hindi, real time ambala city news, real time news, ambala news khas khabar, ambala news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved