• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केवल किताबी शिक्षा हासिल करना ही पर्याप्त नहीं है-कप्तान सिंह

It is not enough to get book education only - Captain Singh - Ambala News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के राज्यपाल प्रो कप्तान सिंह सोलंकी ने आज जीएमएन कालेज अम्बाला छावनी के दीक्षांत समारोह में 426 विद्यार्थियों को स्नातक और स्नातकोत्तर की डिग्रियां प्रदान की। डिग्रियां हासिल करने वालों में कला संकाय के 48, विज्ञान संकाय के 99, कॉमर्स के 140, बीबीए संकाय के 13, एमए अंग्रेजी और राजनीतिक शास्त्र के 34 स्नातकोत्तर और एम कॉम के 92 विद्यार्थी शामिल हैं।
उपस्थित विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए राज्यपाल ने कहा कि केवल किताबी शिक्षा हासिल करना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि जीवन में आस्था, अनुशासन, आत्मियता और अध्यात्मिकता जैसी गुण धारण करके ही देश के प्रति जिम्मेवारी का सही निर्वहन संभव है। उन्होने कहा कि देश के भविष्य का आकंलन खेत, खलियान और उद्योगों ने नहीं बल्कि स्कूल और कालेज के कक्षा रूम में दी जा रही शिक्षा के स्तर और प्रारूप पर निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि देश में केवल 11 प्रतिशत ही ऐसे युवा है जिन्हें स्कूल और विश्वविद्यालय स्तर की शिक्षा हासिल करने का अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि अन्य देशवासियों की तुलना में देश के नवनिर्माण और समाज के नैतिक उत्थान के प्रति इस वर्ग की जिम्मेवारी बहुत अधिक है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा में ही सरस्वती नदी के किनारे वेदों और उपनिषदों की रचना के माध्यम से देश और समाज को शिक्षा ज्ञान प्रदान हुआ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-It is not enough to get book education only - Captain Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, ambala, governer captain singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ambala news, ambala news in hindi, real time ambala city news, real time news, ambala news khas khabar, ambala news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved