• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ऎसा भी हुआ! क्रिकेट टूर्नामेंट में विजेता टीम को ट्राफी की जगह मिली गाय...

नई दिल्ली। अभी पूरे भारत में या तो क्रिकेट की चर्चा है या फिर गाय की। इसी दौर में गुजरात के वडोदरा में एक अनोखे क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया जिसमें सब कुछ क्रिकेट के नियमों के मुताबिक ही हुआ लेकिन कॉम्पीटिशन में विजेता टीम को ट्राफी की बजाय एक अदद गाय दी गई। टूर्नामेंट के आयोजकों का कहना है कि देश भर में गाय को लेकर चल रहे विवाद के बीच लोगों को गाय के महत्व से जागरूक करने के लिए ये बेहतरीन तरीका था।

गुजरात के रेबारी समुदाय ने इस मैच का आयोजन किया था। रेबारी समुदाय पारंपरिक रूप से पशुपालक व चरवाहे जाति है, हालांकि गुजरात के आर्थिक विकास के साथ इस जाति के लोगों ने भी जीवन-यापन के दूसरे धंधे चुन लिये हैं। लेकिन फिर भी इन्हें गायों से बडा प्रेम है। टूर्नामेंट के आयोजक प्रकाश रेबारी ने बताया कि टूर्नामेंट के जरिये हम ये संदेश देना चाहते हैं कि गाय हमारे समाज का एक महत्वपूर्ण अंग है, रेबारी समुदाय ने हमेशा से गाय की हिफाजत की है क्योंकि ये जानवर हमारी रोजी रोटी का जरिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-anything can happen in cricket, winner team of cricket competition awarded cow in gujrat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: winner team, cricket, competition, awarded, cow, gujrat, rebari community, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, vadodara news, vadodara news in hindi, real time vadodara city news, real time news, vadodara news khas khabar, vadodara news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved