• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गुजरात लाए गए अमरनाथ हमले में मारे गए श्रद्धालुओं के शव

सूरत। जम्मू एवं कश्मीर में एक दिन पहले आतंकवादी हमले में मारे गए अमरनाथ यात्रियों के शव मंगलवार को गुजरात लाए गए। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने आतंकवादी हमले में मारे गए सातों श्रद्धालुओं लोगों के परिवार वालो को 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि का ऐलान किया है। शवों के साथ विमान जब गुजरात पहुंचा, उस समय मुख्यमंत्री रुपानी हवाई अड्डे पर मौजूद थे। उन्होंने हमले में घायल हुए लोगों के लिए भी दो-दो लाख रुपये सहायता राशि का ऐलान किया और आतंकी हमले में बस में सवार अन्य यात्रियों को बचाकर बस को निकाल ले गए बस चालक सलीम शेख की बहादुरी की सराहना की।

सलीम ने हमले के दौरान बस नहीं रोकी और लगातार दो किलोमीटर तक बस चलाते हुए सीधे सैन्य शिविर पहुंचा। मुख्यमंत्री ने कहा, हम सलीम को वीरता पुरस्कार दिए जाने की सिफारिश करेंगे, जिसने लगातार दो-तीन किलोमीटर तक बस को भगाया और करीब 50 लोगों की जान बचाई। श्रद्धालुओं के शवों के अलावा घायल हुए 19 अन्य श्रद्धालु और 32 अन्य श्रद्धालु भी विमान से गुजरात पहुंचे। रुपानी ने कहा, मारे गए तीर्थयात्रियों के परिवार वालों को 10-10 लाख रुपये जबकि घायलों को दो-दो लाख रुपये की राहत राशि दी जाएगी।

हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री रुपानी के अलावा उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल और गुजरात भाजपा के अध्यक्ष जीतू वघनानी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक घायल श्रद्धालु से मुलाकात की और सहानुभूति जताई। रुपानी ने कश्मीर में अस्पताल में भर्ती घायल श्रद्धालुओं के उचित उपचार को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जम्मू एवं कश्मीर सरकार से भी बात की। सोमवार रात को श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अनंतनाग जिले के खानबल में हुए हमले में छह महिलाओं सहित कुल सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 घायल हो गए।

मृतकों में से दो महिलाएं महाराष्ट्र की, जबकि बाकी लोग गुजरात के हैं। महाराष्ट्र की महिलाओं के शवों को बाद में उनके घर भेजा जाएगा। 19 घायलों में से आठ महाराष्ट्र के हैं। 40 दिवसीय अमरनाथ यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी जबकि यह सात अगस्त को पूरी होगी। अभी तक लगभग 1.40 लाख तीर्थयात्री बर्फानी बाबा के दर्शन कर चुके हैं।

बीजेपी ने रद्द किए सभी कार्यक्रम

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bodies Of Amarnath Pilgrims Reach Gujarat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anantnag, amarnath yatra, amarnath yatra terror attack, gujarat government, gujarat chief minister, vijay rupani, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, surat news, surat news in hindi, real time surat city news, real time news, surat news khas khabar, surat news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved