• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

सरदार पटेल के 'एक भारत' के सपने को हमने आगे बढ़ाया:PM मोदी

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)अपने जन्मदिन पर आज सरदार सरोवर बांध पहुंचकर नर्मदा नदी की पूजा-अर्चना की। उन्होंने अपना जन्मदिन प्रकृति के बीच में रहकर मनाया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांध के पास ‘जंगल सफारी’ का जायजा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवड़िया के गरुडेश्वर दत्त मंदिर में पूजा अर्चना की।

अपडेट....
-प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज हैदराबाद मुक्ति दिवस है, 17 सितंबर 1948 में हैदराबाद का विलय भारत में हुआ था और आज हैदराबाद देश की उन्नति में योगदान दे रहा है। एक भारत-श्रेष्ठ भारत का सपना आज साकार हो रहा है, आजादी के बाद जो काम अधूरे रह गए उनको आज हिंदुस्तान पूरा कर रहा है।

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को 70 साल तक भेदभाव का सामना करना पड़ा, इसका दुष्परिणाम पूरे हिंदुस्तान ने भुगता है। सरदार साहब की प्रेरणा से एक जरूरी फैसला देश ने लिया है, अब नए रास्ते पर चलने का निर्णय लिया गया है। हम जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में विश्वास और विकास की गंगा बहाएंगे। भारत की एकता और श्रेष्ठता के लिए आपका सेवक पूरी तरह प्रतिबद्ध है, 100 दिन में हमारी सरकार ने कई बड़े निर्णय लिए हैं। इसमें किसान, अर्थव्यवस्था समेत कई बड़े फैसलों को लिया गया है। हमारी नई सरकार पहले से भी तेज गति से काम करेगी और बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करेगी।

-प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने गुजरात के केवडिया में संबोधित करते कहा है कि पर्यावरण की रक्षा करते हुए भी विकास हो सकता है। मोदी ने कहा कि प्रकृति हमारे लिए आभूषण और गहना है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज सरदार पटेल का सपना आज पूरा हो रहा है और वो भी उनकी आंखों के सामने, क्योंकि सामने ही सरदार साहब की सबसे बड़ी मूर्ति खड़ी है। इस स्थिति तक आने में लाखों लोगों को योगदान रहा है, साधु-संतों की भूमिका भी रही है। गुजरात के गांव-गांव में हमें विकास को ले जाना है, जहां कई हफ्तों तक पानी नहीं पहुंच पाता था आज वहां पर भी पानी है। कभी यहां पानी के लिए गोलियां भी चली थीं, बेटियों को 5-10 किमी. तक पैदल चलना पड़ता था।

मोदी ने कहा कि आज कच्छ और सौराष्ट्र के उन क्षेत्रों में भी मां नर्मदा की कृपा हो रही है, जहां कभी कई-कई दिनों तक पानी नहीं पहुंच पाता था। आपने जब मुझे यहां का दायित्व दिया, तब हमारे सामने दोहरी चुनौती थी। सिंचाई के लिए, पीने के लिए, बिजली के लिए, डैम के काम को तेज करना था, दूसरी तरफ नर्मदा कैनाल के नेटवर्क को और वैकल्पिक सिंचाई व्यवस्था को भी बढ़ाना था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister Narendra Modi to worship Narmada River at Sardar Sarovar Dam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, narendra modi, narmada river, sardar sarovar dam, prime minister narendra modi birthday, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved