• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात ऊर्जा विभाग में 108 भर्तियों में हुआ भाई-भतीजावाद : आप नेता

Nepotism in 108 recruitments in Gujarat energy department: AAP leader - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता युवराज सिंह जडेजा ने यहां सोमवार को ऊर्जा विभाग की भर्ती में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि विभाग में हुई 108 भर्तियों में भाई-भतीजावाद हुआ है, जिसके सबूत हैं। उन्होंने कहा कि घोटाले के पीछे का मास्टरमाइंड दिलीप दहियाभाई पटेल था, जिसने अपने ही 45 रिश्तेदारों को ऊर्जा विभाग में भर्ती किया। युवराज सिंह ने कहा, "दिलीप के सहयोगी उसके भाई विजय पटेल और बयाद के रहने वाले डॉ. धर्मेद्र पटेल हैं। एक श्वेत पटेल भी है, जो इस सेटअप में बिचौलिया है।"

जडेजा ने कहा, "अरविंद पटेल ने भी अपने परिवार के लगभग 40-45 सदस्यों को उसी विभाग में नियुक्त किया है। मेरे पास ऐसे कई लोगों की ऑडियो रिकॉर्डिग है, जिन्हें गलत तरीके से भर्ती किया गया है।"

जडेजा ने आरोप लगाया कि ऐसी करीब 108 भर्तियां हुईं। उन्होंने कहा, "सभी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार अलग-अलग जगहों से 5-6 परीक्षा फॉर्म भरते थे। इन नौकरी चाहने वालों को अहमदाबाद, सूरत और अन्य जगहों पर दो या तीन चुनिंदा विशिष्ट परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए थे। मेरी मांग है कि ऑनलाइन परीक्षाओं की सभी प्रक्रियाएं कंप्यूटरों में दर्ज हैं। सच्चाई सामने लाने के लिए इन प्रक्रियाओं इस्तेमाल किए गए कंप्यूटरों की जांच की जाए।"

जडेजा ने कथित घोटाले का पदार्फाश करते हुए पहले कहा था, "एक जैसे अंक एक ही क्रम में दिए गए थे और एक ही उपनाम वाले एक ही गांव के 18 व्यक्तियों को भर्ती किया गया। पीजीवीसीएल, डीजीवीसीएल और यूजीवीसीएल के लिए भर्ती परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाती है।,उस दौरान कंप्यूटर हैक करके नियंत्रण कक्ष से प्रश्नों के उत्तर दिए गए।"

जडेजा ने कहा, "मैंने इस घोटाले के संबंध में पुलिस और गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी से समय मांगा है और इसकी तत्काल जांच की भी मांग की है।"
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Nepotism in 108 recruitments in Gujarat energy department: AAP leader
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nepotism in 108 recruitments in gujarat energy department, aap leader, nepotism, recruitments, gujarat energy department, yuvraj singh jadeja, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved