• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात में 'बिपरजॉय' चक्रवात से हुए नुकसान का जायजा लिया

Home Minister Shah will assess the damage caused by Biparjoy cyclone in Gujarat - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हाल ही में आए चक्रवात बिपरजॉय से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए शनिवार को गुजरात के क्षेत्रों का दौरा किया और नुकसान का जायजा लिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ गुजरात के कच्छ में चक्रवात बिपरजॉय से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल के साथ मांडवी सिविल अस्पताल का दौरा किया और मरीजों से मिले।

उनका यह दौरा भीषण चक्रवाती तूफान 'बिपरजॉय' के राज्य के तटीय जिलों में दस्तक देने के दो दिन बाद आया है।
चक्रवात बिपरजॉय ने गुरुवार देर रात जखाऊ बंदरगाह के पास सौराष्ट्र-कच्छ तट पर एक अत्यंत भयंकर चक्रवाती तूफान के रूप में तबाही मचाई। 115-125 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। इससे तटीय जिलों में बिजली और संचार लाइनों में महत्वपूर्ण व्यवधान पैदा हो गया। विशेष रूप से, चक्रवात के परिणामस्वरूप भुज, कच्छ में कई पेड़ उखड़ गए। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) ने शुक्रवार को निकासी अभियान शुरू किया।

चक्रवात बिपरजॉय, एक गंभीर चक्रवाती तूफान से धीरे-धीरे कमजोर होकर एक चक्रवाती तूफान में बदल गया, और अंत में शुक्रवार शाम तक एक गहरे अवसाद में, दक्षिण पश्चिम राजस्थान, पड़ोसी गुजरात और दक्षिण पूर्व पाकिस्तान में स्थित था, और सुबह धोलावीरा से लगभग 130 किमी उत्तर पूर्व में था।

यह भी पढ़े

Web Title-Home Minister Shah will assess the damage caused by Biparjoy cyclone in Gujarat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: biparjoy cyclone, gujarat, gandhinagar, amit shah, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved