• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भयंकर बाढ़ की चपेट में गुजरात का बनासकांठा, बचाव कार्य के लिए बुलाई सेना

heavy rains and flood in banaskantha of gujrat - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर। एक तरफ जहां बारिश नहीं हो तो किसानों के साथ-साथ आम आदमी को भी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है वहीं यदि बारिश हद से ही ज्यादा हो जाए तो बड़ी परेशानी का सबब बन जाती है। ऐसा ही हाल गुजरात के बनासकांठा का है जहां भारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात बन गए हैं। वहीं मौसम विभाग के अनुसार अभी और भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। बाढ़ के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है। प्रशासनिक स्तर पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

भारी बारिश और पानी के बहाव के चलते हुए हादसों में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। हालात काबू से बाहर होते देख एयरफोर्स, आर्मी और एनडीआरएफ को बचाव के काम में लगाया गया है। जिन्होने अब तक करीब सात हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। बनासकांठा के अलावा गुजरात के राजकोट, मोरबी, सूरत सहित कई जगहों पर भी भारी बारिश हुई है। राज्य में होने वाली एवरेज बारिश का 52% कोटा जुलाई में ही पूरा हो चुका है।

आपको बता दें कि देशभर में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते कई राज्यों में बाढ़ के हालात बने हुए है। गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान के कई जिलों में बारिश और बाढ़ से लोगों का जीना मुश्किल हो रखा है। देश में बारिश और बाढ़ की वजह से अब तक 76 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। गुजरात के अहमदाबाद से लेकर राजस्थान के माउंट आबू तक मूसलाधार बारिश हो रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-heavy rains and flood in banaskantha of gujrat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heavy rain in gujrat, flood in banaskantha, four dead, people evacuated, air force army, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved