• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बेहद भारी बारिश की भविष्यवाणी के कारण गुजरात रेड अलर्ट पर

Gujarat on red alert due to forecast of extremely heavy rains - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर । गुजरात में बुधवार को रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है, क्योंकि अगले दो से तीन दिनों में राज्य के कई हिस्सों में भारी से बेहद भारी बारिश होने की संभावना है, क्योंकि मानसून पश्चिमी तट पर अपने अंतिम चरण में है। सोमवार को जामनगर और राजकोट में बारिश के बाद, मंगलवार को जूनागढ़ की बारी थी कि पूरे जिले में लगभग 100 मिमी से 150 मिमी से अधिक बारिश हुई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, जूनागढ़ में छिटपुट स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के साथ छिटपुट अत्यधिक भारी बारिश जारी रहेगी। दक्षिण गुजरात के सूरत, डांग, नवसारी, वलसाड, तापी जिलों के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश दमन, और दादरा और नगर हवेली और राजकोट जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को सौराष्ट्र में अमरेली, भावनगर, गिर-सोमनाथ और केंद्र शासित प्रदेश दीव में भारी बारिश की संभावना है।

भारी बारिश की भविष्यवाणी को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने कुल 15 टीमों को तैनात किया है। जामनगर और राजकोट में दो-दो टीमें और वलसाड, सूरत, नवसारी, गिर-सोमनाथ, अमरेली, भावनगर, जूनागढ़, बोटाद और मोरबी में एक-एक टीमें तैनात की गई हैं। गांधीनगर और वडोदरा में एक-एक टीम को रिजर्व में रखा गया है।

मंगलवार को स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन कंट्रोल में वेदर वॉच ग्रुप की बैठक में कृषि विभाग ने कहा कि 82.83 लाख हेक्टेयर में बुवाई की गई है, जो खरीफ फसल की बुवाई के तीन साल के औसत का 96.82 प्रतिशत है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gujarat on red alert due to forecast of extremely heavy rains
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heavy rains, red alert, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved