• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात की 'मां', 'मां वात्सल्य' स्वास्थ्य योजनाओं का 'आयुष्मान भारत' में होगा विलय

Gujarat Maa, Maa Vatsalya health schemes merged with Ayushman Bharat - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर। गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने शनिवार को घोषणा की कि राज्य सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं 'मां' और 'मां वात्सल्य' का अब केंद्र सरकार की 'आयुष्मान भारत' योजना में विलय कर दिया जाएगा, ताकि प्रक्रियाओं को और आसान किया जा सके। पटेल ने नवनिर्मित मेहता हार्ट अस्पताल में इसकी घोषणा की, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है।

उन्होंने मीडिया को बताया, "अब तक 'मां' और 'मां वात्सल्य' योजनाओं के लाभार्थी गंभीर बीमारी के लिए ही तीन लाख और पांच लाख रुपये तक का इलाज सरकारी अस्पताल में करा सकते थे। अब प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए और अधिक संख्या में बीमारियों को शामिल करने के लिए, दोनों योजनाओं को केंद्र सरकार की 'आयुष्मान भारत' योजना में मिला दिया गया है। इसके तहत लाभार्थी को अधिकतम पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलेगा।"

पटेल ने कहा, "योजना के तहत विभिन्न पैकेजों के लाभों का लाभ उठाने के लिए मानदंड एक समान रहेगा, लेकिन अब लाभार्थी को विभिन्न प्रक्रियाओं से गुजरना होगा और विभिन्न दस्तावेज जमा नहीं करने होंगे।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gujarat Maa, Maa Vatsalya health schemes merged with Ayushman Bharat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gujarat, maa, maa vatsalya, health schemes, ayushman bharat, nitin patel, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved