• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात की कंपनी पर बैंक से 40 करोड़ रुपये ठगने का आरोप, सीबीआई ने दर्ज किया मामला

Gujarat company accused of cheating Rs 40 crore from bank, CBI registers case - gandhinagar News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कहा कि उसने गुजरात की एक निजी फर्म और उसके प्रमोटरों सहित अन्य के खिलाफ कथित तौर पर एक बैंक को 40 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने बैंक ऑफ बड़ौदा की वडोदरा शाखा की शिकायत पर वडोदरा स्थित देसाई डिस्ट्रीब्यूटर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अधिकारी ने कहा, "विक्रमराय बलवंतराय देसाई, (श्रीमती) हेमाली नारायण देसाई, नारायण धीरूभाई देसाई, हरीशभाई गुलाबराय देसाई, (श्रीमती) सरयूबेन विक्रमराय देसाई, धीरूभाई ठाकोरभाई देसाई और अन्य को प्राथमिकी में आरोपी बनाया गया था।"

यह आरोप लगाया गया था कि 2017 से 2021 की अवधि के दौरान, कंपनी को बैंक द्वारा विभिन्न क्रेडिट सुविधाएं स्वीकृत की गईं, लेकिन उसने बैंक को स्टॉक स्टेटमेंट जमा नहीं किया था।

इसके अलावा, बैंक द्वारा किए गए यूनिट निरीक्षण के समय बैंक के पास रखे गए सामान और स्टॉक कथित तौर पर उधारकर्ता कंपनी के पास उपलब्ध नहीं थे। यह भी आरोप लगाया गया था कि कंपनी ने खातों की किताबों में हेरफेर किया था।

सीबीआई अधिकारी ने कहा, "हमने कंपनी के पांच स्थानों पर तलाशी ली और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए। इसका इस्तेमाल आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ सबूत के तौर पर किया जाएगा।"

अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में कुछ लोगों के बयान दर्ज किए हैं और एजेंसी की एक टीम मामले की जांच कर रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gujarat company accused of cheating Rs 40 crore from bank, CBI registers case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gujarat company accused, cheating rs 40 crore, bank, cbi registers case, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved