• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

धारा 370 ने सिर्फ आतंकवाद दिया, सरदार पटेल के आशीर्वाद से हमने हटाया : PM मोदी

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सरदार पटेल के विचारों में देश की एकता को हर व्यक्ति महसूस कर सकता है। आज हम उनकी आवाज़ को सबसे बड़ी प्रतिमा के नीचे सुन रहे हैं। आज यहां आकर मुझे काफी शांति मिली है। यह बात प्रधानमंत्री मोदी ने लौह पुरुष सरदार पटेल के जन्मदिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनाने के अवसर पर केवाडिया में कही। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती के मौके पर केवाड़िया में 'स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसके बाद उन्होंने वहां उपस्थित सैकड़ों सरकारी कर्मचारियों को एकता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विविधता में एकता भारत की प्रमुख विशेषता है। पूरी दुनिया में अलग-अलग देश, अलग-अलग पंथों, अलग-अलग विचारधाराओं, भाषाओं, रंग-रूप के आधार पर बने हैं। लेकिन हम कभी कभी देखते हैं कि एकरूपता, उन देशों की विशेषता और पहचान रही है। लेकिन भारत की विशेषता है विविधता में एकता, हम विविधताओं से भरे हुए हैं।

अपडेट...
- पीएम मोदी ने कहा कि आतंक की आग में जाने कितने अपने मरे। धारा 370 ने कश्मीर में सिर्फ आतंकवाद ही दिया था। सरदार पटेल की आशीर्वाद से हमने हटा दिया।


-प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि जब हम विभिन्न पंथों-संप्रदायों की परंपराओं, आस्थाओं का सम्मान करते हैं तो सदभाव-स्नेहभाव में और वृद्धि हो जाती है।
इसलिये हमें हर पल, विविधता के हर अवसर को सेलिब्रेट करना है। यही तो नेशन बिल्डिंग है।

-प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं मानता हूं कि अपनी एकता की इस ताकत का पर्व निरंतर मनाना बहुत आवश्यक है। एकता की ये ताकत ही है जिससे भारतीयता का प्रवाह है, गति है। एकता की ये ताकत ही है जो डॉ बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा लिखित संविधान की प्रेरणा भी है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gujarat: Celebrations underway at Statue of Unity in Kevadia on the 144th birth anniversary of Sardar Vallabhbhai Patel
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gujarat, statue of unity, kevadia, 144th birth anniversary of sardar vallabhbhai patel, sardar vallabhbhai patel, prime minister narendra modi, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved