• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कई मांगों के बाद स्थगित हुए गांधीनगर स्थानीय निकाय चुनाव

Following various demands, Gandhinagar local body polls postponed - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और गुजरात भाजपा के प्रमुख सीआर पाटिल के पत्र मिलने के ठीक एक दिन बाद राज्य के चुनाव आयुक्त संजय प्रसाद ने गांधीनगर के स्थानीय निकाय के चुनावों को रोकने का फैसला किया है। गांधीनगर नगर निगम (जीएमसी) के चुनाव 18 अप्रैल को होने थे।

चुनाव आयुक्त ने अपने आदेश में कहा है, "विभिन्न दलों, संगठनों के प्रतिनिधियों की मांग और कोरोना प्रकोप की मौजूदा स्थिति को देखते हुए एसईसी ने चुनाव कराने को अनुचित माना है। चुनाव की लंबी प्रक्रिया से राजनीतिक दलों और सरकार के बहुत सारे लोग वायरस के संपर्क में आएंगे और इतने लोगों के स्वास्थ्य को संकट में डालना ठीक नहीं लगता हैत्र गुजरात और गांधीनगर नगर निगम में वर्तमान स्थिति असामान्य और असाधारण है। एसईसी का मानना है कि चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष, न्यायपूर्ण और निडर तरीके से होने चाहिए। लेकिन ऐसे माहौल में मतदाता स्वतंत्र और भयमुक्त तरीके से मतदान नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा इससे मतदान में भी कमी आएगी। चुनाव आयोग के मुंबई प्रोविडेंस कॉपोर्रेशन एक्ट, 1994 के नियम 48 के तहत मिली शक्तियों से हम निर्धारित चुनावों को स्थगित कर रहे हैं। ये चुनाव स्थित में सुधार होने पर कराए जाएंगे।"

बता दें कि चुनाव स्थगित कराने के लिए कांग्रेस पार्टी, आम आदमी पार्टी (आप), बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) और गुजरात गर्वी पार्टी ने एसईसी को पत्र लिखे थे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Following various demands, Gandhinagar local body polls postponed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gandhinagar, polls postponed, postponed, election, vijay rupani, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved