• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में 100 नए चेहरों को उतारेगी बीजेपी

BJP will field 100 new faces in the assembly elections to be held in Gujarat - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर । गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा कम से कम सौ नए चेहरों को मैदान में उतारेगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने मंगलवार को हिम्मतनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में यह जानकारी दी। पेज प्रेसिडेंट (पन्ना प्रमुख) कार्ड वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "सौ नए चेहरे होंगे, जो 2022 के आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में पुराने चेहरों की जगह लेंगे। यहां बैठे मौजूदा विधायकों को इस संदेश को व्यक्तिगत रूप से लेने की जरूरत नहीं है।"

पाटिल ने आगे कहा, "कोई भी मुझसे टिकट के लिए संपर्क ना करें, क्योंकि यह फैसला हाई कमान ने लिया है और अगर कोई असंतुष्ट है, तो उसे दिल्ली जाना चाहिए।"

साथ ही उन्होंने कहा, "भगवा पार्टी में कार्यकर्ताओं का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है और किसी को भी इसे कम नहीं आंकना चाहिए। अगर हमें कार्यकर्ताओं से कोई शिकायत मिलती है, तो उस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि कार्यकर्ताओं की मांगें और प्रस्तावों को पूरा किया जाना चाहिए।"

बता दें, हाल ही में पार्टी हाईकमान ने गुजरात सरकार में पूरे मंत्रिमंडल को बदल दिया था। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी सहित सभी मंत्री और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को भी हटा दिया गया था।

गुजरात राज्य विधानसभा में 182 निर्वाचन क्षेत्र हैं, जिनमें से भगवा पार्टी के पास 112 सीटें, विपक्षी कांग्रेस के पास 65 सीटें, भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के पास 2 सीटें और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पास एक सीट है। अकेले निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी थे, जो कांग्रेस के टिकट से अगला चुनाव लड़ेंगे, जबकि एक सीट खाली है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP will field 100 new faces in the assembly elections to be held in Gujarat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gujarat news, gujarat hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved