• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

गुजरात के गृहमंत्री बोले, बाहरी लोगों की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेदारी

गांधीनगर। गुजरात में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को डराकर भगाने पर राजनीति तेज हो गई है। भाजपा और जनता दल यूनाइटेड ने इसके लिए कांग्रेस पर आरोप लगाया है। सवाल पूछा है कि क्या कांग्रेस को यूपी और बिहार के लोग पसंद नहीं है। जनता दल यू ने सोमवार को राहुल गांधी को पत्र लिखकर कहा कि आपका विधायक अल्पेश ठाकुर ही इस पूरी घटना के लिए जिम्मेदार है।

जेडीयू ने पूछा कि कांग्रेसियों को बिहार के लोगों से इतनी नफरत क्यों है? इसके विपरित कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने कहा है कि यूपी,बिहार पर प्रधानमंत्री गुजरातियों को रोके। प्रधानमंत्री को भी वाराणसी जाने में समस्या पैदा हो जाएगी।


गुजरात सरकार के गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने बताया कि हमलावरों से पूछताछ कर रही है जिन्हें इन हमलों के लिए गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने के लिए हमने आईटी अधिनियम के तहत तीन मामले दर्ज कर लिए हैं। पिछले 4-5 दिनों से गुजरात में यूपी और बिहार के लोगों पर हमले हुए हैं। हमने इन हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। अन्य राज्यों से रोजगार के लिए गुजरात आने वाले लोगों को सुरक्षा प्रदान करना हमारी जिम्मेदारी है। केन्द्र सरकार से हम लगातार सम्पर्क में है। बाहरी राज्य के लोगों को सुरक्षा देना हमारा दायित्व है।

गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद यूपी और बिहार के लोगों पर लगातार हमला किए जाने के आरोप में पुलिस ने 342 लोगों को दबोच लिया है। इस घटना के बाद से गुजरात के कई भागों से खासकर यूपी और बिहार के लोगों को ही निशाना बनाया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार 50000 गैर गुजराती लोग पलायन कर गए हैं। इससे कई फैक्ट्रियों में ताला लग गया है।

जनसाधारण एक्सप्रेस हर रविवार को अहमदाबाद से बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए चलाई जाती है। माना जाता है कि यह ट्रेन खाली मिलती है लेकिन इस रविवार को बड़ी तादाद में यूपी और बिहार के लोग लौटते दिखे। आपको बताते दे कि इस घटना के लिए हार्दिक पटेल ने निंदा की है। उसने इसे गुजरात के लिए ठीक नहीं बताया है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Fifty thousand non-Gujarati migrations, Hardik Patel condemned
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: alpesh thakur, gujarat off today, 50000 non-gujarati escapes, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved