• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं : सूत्र

All is not well in Gujarat BJP: Sources - gandhinagar News in Hindi

अहमदाबाद । गुजरात की भाजपा इकाई में सब कुछ ठीक नहीं है, क्योंकि पार्टी के भीतर विभिन्न मुद्दों को लेकर मतभेद चल रहे हैं। सूत्रों ने बुधवार को यह दावा किया। बनासकांठा से पार्टी के आदिवासी नेता की दंता विधानसभा सीट से केवल स्थानीय उम्मीदवारों को नामित करने की मांग और राजकोट जिला पंचायत की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष का मंगलवार को पद से इस्तीफा देना तनाव की छिपी प्रवृत्ति के दो संकेतक हैं।

बनासकांठा जिला भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष लधुभाई पारघी ने एक जनसभा में कहा, "पार्टी को दंता विधानसभा क्षेत्र से केवल स्थानीय आदिवासी उम्मीदवार को नामित करना चाहिए, अगर पार्टी स्थानीय उम्मीदवारों को मैदान में रखती है, तो 1.30 लाख डूंगरी भील आदिवासी पार्टी उम्मीदवार की शानदार जीत का वादा करते हैं, लेकिन अगर पार्टी बाहरी या अन्य कबीलों से उम्मीदवार को नामांकित करती है, हम उनकी जीत का वादा नहीं करते हैं।"

गुजरात भाजपा एसटी मोर्चा अध्यक्ष हर्षद वसावा ने कहा, "एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष के रूप में पारघी का यह अनुचित बयान है। पार्टी को उनसे पार्टी लाइन का पालन करने की उम्मीद है। एक नेता होने के नाते, उन्हें उम्मीदवार चयन की प्रणाली को जानना चाहिए, जहां स्थानीय कार्यकर्ताओं और नेताओं के विचारों और राय पर विचार किया जाता है। ऐसी संभावना है कि पारघी ने अन्य उम्मीदवारों को संकेत भेजने के लिए यह बयान दिया होगा।"

एक अन्य घटनाक्रम में राजकोट जिला पंचायत की कार्यकारी समिति के अध्यक्ष सहदेवसिंह जडेजा ने पार्टी नेताओं को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सहदेव सिंह से उनकी टिप्पणियों के लिए संपर्क नहीं किया जा सका, लेकिन पार्टी के सूत्रों ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष भूपतभाई बोदर के प्रशासन में बहुत अधिक हस्तक्षेप ने जडेजा को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया।

पूरे प्रकरण को कमतर आंकते हुए भाजपा जिला समिति के अध्यक्ष मनसुखभाई खाचरिया ने आईएएनएस से कहा, "पार्टी को जडेजा से कोई इस्तीफा नहीं मिला है, ऐसे निराधार आरोप हैं कि उनका पंचायत में दम घुट रहा है, क्योंकि वह खुलकर काम नहीं कर पा रहे हैं। तथ्य अतीत में है, उन्होंने परिवार और व्यवसाय से जुड़े मुद्दों का हवाला देते हुए उनके इस्तीफे पर चर्चा की थी, लेकिन वह उनका कार्यकाल समाप्त होने तक बने रहने के लिए आश्वस्त हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All is not well in Gujarat BJP: Sources
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: all is not well in gujarat bjp, gujarat bjp, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved