• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी के बाद एनडीआरएफ की 6 टीमें तैयार

6 teams of NDRF ready after warning of heavy rain in Gujarat - gandhinagar News in Hindi

वडोदरा । राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद गुजरात के विभिन्न हिस्सों में छह टीमों को तैनात किया है। एनडीआरएफ की छठी बटालियन के डिप्टी कमांडेंट अनुपम ने आईएएनएस को बताया, "तीन टीमें आणंद, नवसारी और गिर सोमनाथ जिले में बचाव अभियान चला रही हैं, छह अन्य टीमों को स्टैंडबाय पर रखा गया है - तीन राजकोट में, दो गांधीनगर में, एक-एक सूरत और बनासकांठा में।"

उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान में तीन टीमों को तैनात किया गया है, किशनगढ़, कोटा और उदयपुर में एक-एक।

3 जुलाई से अगले पांच दिनों तक राज्य के लिए मौसम पूर्वानुमान, दक्षिण गुजरात के सूरत और नवसारी, सौराष्ट्र के जूनागढ़ जिलों में, सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र के बनासकांठा, साबरकांठा, डांग, वलसाड, तापी, दमन और दादरा नगर हवेली, पोरबंदर, कच्छ, अमरेली, द्वारका, गिर सोमनाथ जैसे जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

पिछले 24 घंटों में (2 जुलाई, सुबह 8 बजे से 3 जुलाई, 8 बजे), नवसारी के वंसदा में 136 मिमी, देवभूमि द्वारका के खंभालिया तालुका (114) जूनागढ़ के मनावदार (106) और तापी जिले के डोलवन तालुका में 98 मिमी बारिश हुई। पिछले 24 घंटों में 110 तालुकों में 5 मिमी से अधिक बारिश हुई है।

एनडीआरएफ की टीम ने रविवार को बोरसाद तालुका के कठोल गांव से एक और शव बरामद किया। गुरुवार की रात भारी बारिश में बह गए दो शवों को उन्होंने बरामद किया था। आणंद जिले के बोरसाद तालुका में 12 इंच बारिश हुई। कई गांव अभी भी तीन से चार फीट पानी में डूबे हुए हैं।

आणंद जिला पंचायत अध्यक्ष हंसाबेन परमार ने इस स्थिति के लिए गांव की सरपंच को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने प्री-मानसून का काम ठीक से किया होता, तो झीलों या खेतों में पानी आसानी से बह जाता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-6 teams of NDRF ready after warning of heavy rain in Gujarat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ndrf team operation, ndrf, heavy rain, gujarat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved