• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात के गांधीनगर में फार्मा यूनिट में ईटीपी टैंक में घुसने से 5 मजदूरों की मौत

5 laborers killed after entering ETP tank at pharma unit in Gandhinagar, Gujarat - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर । गांधीनगर के खतराज में टुटसन फार्मा कंपनी के एक एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट (ईटीपी) के टैंक में शनिवार दोपहर को घुसे पांच मजदूरों की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, लगता है कि इन सभी की मौत करंट लगने से हुई है। गांधीनगर के कलेक्टर कुलदीप आर्य ने आईएएनएस को बताया, "पहली नजर में ऐसा लगता है कि टैंक में घुसे सभी पांच मजदूरों की करंट लगने से मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही सही कारण पता चलेगा।"

आर्य ने कहा, "अब तक हमें जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार कंपनी ने ईटीपी टैंक के अंदर के केमिकल को बाहर निकाल दिया था और थोड़ा सा बचा हुआ एक पंप के माध्यम से निकाला जा रहा था। इस प्रक्रिया के दौरान यह त्रासदी हुई थी। निदेशालय के जिला अधिकारी औद्योगिक सुरक्षा और स्वास्थ्य (डीआईएसएच) ने मुझे प्रारंभिक जांच रिपोर्ट भेजी है और हम मामले की जांच करेंगे और आवश्यक कार्रवाई करेंगे। सभी पांच मजदूर बिना किसी सुरक्षा गियर के ईटीपी टैंक में प्रवेश कर गए थे, जिससे नियमों का उल्लंघन होता है। फोरेंसिक विशेषज्ञों से भी परामर्श कर रहे हैं।"

कुछ सूत्रों के अनुसार, सफाई के उद्देश्य से ईटीपी टैंक में प्रवेश करने के बाद पांच मजदूरों में से एक की दम घुटने से मौत हो गई, क्योंकि उसमें रासायनिक मिश्रित पानी था। अन्य चार मजदूर उसे बचाने के लिए टैंक में घुस गए।

मृतक मजदूरों की पहचान विनय कुमार, राम प्रकाश गुप्ता, देवेंद्र कुमार, अनीश कुमार और राजन कुमार के रूप में हुई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-5 laborers killed after entering ETP tank at pharma unit in Gandhinagar, Gujarat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gujarat news, gujarat hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved