• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वडोदरा फैक्ट्री में बॉयलर फटने से मां-बेटी समेत 4 की मौत

4 including mother and daughter died in boiler explosion in Vadodara factory - gandhinagar News in Hindi

गांधीनगर। गुजरात के वडोदरा जिले में कैंटन लैबोरेट्रीज में शुक्रवार सुबह बॉयलर फटने से एक मां-बेटी समेत चार लोगों की मौत हो गई।

इस घटना में 16 अन्य घायल हो गए।

धमाका इतना भीषण था कि इसने पूरे बॉयलर को नष्ट कर दिया।

दमकल कर्मियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के घरों की दीवारें गिर गईं और करीब 1.5 किलोमीटर की इमारतों के शीशे टूट गए। वडोदरा पुलिस और 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची। घायलों को अस्पतालों में ले जाया गया।

वडोदरा में कैंटन लैबोरेट्रीज के मालिक तेजस पटेल ने कहा, "विस्फोट आज सुबह करीब 8.45 बजे हुआ। चूंकि हम प्लांट के अंदर थे, इसलिए हमें नहीं पता कि यह कैसे हुआ। कंपनी ने बॉयलर से सटी आवासीय इकाइयां बनाई थीं। हमने सभी घायलों को निजी अस्पतालों में पहुंचाया है।"

वडोदरा पुलिस के डीसीपी जोन दो डॉ करनराज वाघेला के मुताबिक, "कैंटन लैबोरेट्रीज में सुबह हुए भीषण विस्फोट और आग में एक मां और बेटी समेत चार लोगों की मौत हो गई, जिसमें दो पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। लगभग सोलह अन्य घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हम घटना की जांच कर रहे हैं।"

वड़ोदरा के पुलिस आयुक्त शमशेर सिंह ने कहा, "बॉयलर से सटी आवासीय इकाइयों का निर्माण करने वाली कंपनी ने वास्तव में एक अनियमितता और लापरवाही की है, जिसके लिए हम कार्रवाई करेंगे। अभी हमने एफएसएल को बुलाया है और दुर्घटना की जांच कर रहे हैं।"

कैंटन लैबोरेट्रीज वडोदरा में स्थित है, जो सक्रिय दवा सामग्री (एपीआई) का निर्माण करती है। आठ दिनों के अंतराल में यह दूसरी ऐसी घटना है जिसमें गुजरात में दस से अधिक लोग मारे गए हैं।

16 दिसंबर को भी इसी तरह के एक कारखाने में विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग पंचमहल जिले में घायल हो गए थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-4 including mother and daughter died in boiler explosion in Vadodara factory
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vadodara factory, boiler burst, 4 including mother and daughter died, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gandhinagar news, gandhinagar news in hindi, real time gandhinagar city news, real time news, gandhinagar news khas khabar, gandhinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved