• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी ने दिया गुजरात को तोहफा, ड्रीम प्रोजेक्ट रो-रो फेरी सेवा की शुरूआत

pm modi Dream project launches RORO Ferry service in gujrat - Bhavnagar News in Hindi

भावनगर। पीएम नरेंद्र मोदी सबसे पहले भावनगर पहुंचे और घोघा पोर्ट में एक विशाल जनसभा को संबोधन किया। इससे पहले उन्होंने भावनगर और बडोदरा के बीच दूरी कम को कम करने के लिए रो-रो फेरी सेवा की शुरूआत की है। इसके पहले चरण की शुरूआत फिलहाल की गई है, जिसमें 650 करोड़ रूपए का खर्च आया है। बता दें कि इसकी आधारशिला मोदी जब साल 2012 में सीएम थे तब रखी थी।


पहले भावनगर और वडोदरा की दूरी 360 किमी थी जो इस सेवा की शुरूआत के बाद महज 31 किमी रह जाएगी।मोदी ने कहा कि घोघा की धरती से आज पूरे हिंदुस्तान को एक अनमोल तोहफा दिया जा रहा है।जिससे साढ़े 6 करोड़ गुजरातियों का सपना सच हुआ है।पीएम मोदी ने बताया कि अब इस सेवा के बाद 8 घंटे का सफर 1 घंटे का होगा और लोगों को सड़क मार्ग में समय बर्बाद नहीं करना होगा।समुद्र मार्ग से लोगों का आना जाना व्यापार करना बेहद सुगम हो जाएगा।


पीएम मोदी ने बताया कि जब कांग्रेस की सरकार केंद्र में थी तो विकास पर प्रतिबंध लगा दिया था। पुरानी सरकार ने कंपनी को ही काम करने को कहा था। लेकिन जब आप सबने मुझे सेवा का मौका दिया तो मैंने गुजरात में विकास को नए पंख लगा दिए।तमाम परेशानियां भी आई लेकिन मैंने गुजरात में हर वर्ग के विकास की कसम खाई है।मैनें कोशिश की है रो-रो फेरी सेवा में स्थानीय नौजवानों को ही योग्यता के मुताबिक इसमें ट्रेंड कर काम दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने इसे पूरे 'दक्षिण-पूर्व एशिया के लिए महत्वपूर्ण अवसर' करार दिया। इसे अपना ड्रीम प्रॉजेक्ट बताते हुए मोदी ने कहा कि फेरी सेवा उनकी ओर से 'भारत के लिए अमूल्य उपहार' है और उन्होंने दावा किया कि दक्षिण-पूर्व एशिया के लिए यह अपनी तरह का पहला प्रॉजेक्ट है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि फेरी सेवा के बारे में उन्होंने केवल स्कूल के दिनों में ही सुना था, जिसकी शुरुआत करने का उन्होंने प्रयास किया है।

उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, "ऐसा लगता है कि सभी अच्छे कामों का कार्यान्वयन मेरी किस्मत है।" मोदी ने कहा, "नए बदलाव घिसे-पिटे रवैये से नहीं बल्कि नई सोच से आते हैं। हमने सोचने के तरीके को बदल दिया है।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pm modi Dream project launches RORO Ferry service in gujrat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm modi dream project launches roro ferry service in gujrat, ro-ro, gujarat4vikas, ghogha, bhavnagar, gujrat assembly election 2017, pmo, narender modi, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bhavnagar news, bhavnagar news in hindi, real time bhavnagar city news, real time news, bhavnagar news khas khabar, bhavnagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved